लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सफल: ऑपरेशन थियेटर से सीधा ICU में शिफ्ट,तेजस्वी ने शेयर किया वहां का Video

| Dec 05 2022, 04:36 PM IST

लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सफल: ऑपरेशन थियेटर से सीधा ICU में शिफ्ट,तेजस्वी ने शेयर किया वहां का Video

सार

सिंगापुर के अस्पताल में सोमवार को RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सफल रहा। 1 घंटे तक ये ऑपरेशन चला। लालू को उनकी बेटी रोहिणी ने किडनी डोनेट की है। फिलहाल दोनों ICU में हैं।

पटना. सिंगापुर के अस्पताल में सोमवार को RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सफल रहा। 1 घंटे तक ये ऑपरेशन चला। लालू को उनकी बेटी रोहिणी ने किडनी डोनेट की है। लालू से पहले रोहिणी का ऑपरेशन किया गया। फिलहाल दोनों ICU में हैं। बेटे तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पिता के सफल ऑपरेशन की जानकारी शेयर की है।

 तेजस्वी यादव ने शेयर किया तुरंत का वीडियो
दरअसल, लालू के किडनी ट्रांसप्लांट के तुरंत बाद लालू के छोटे बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है।
 उन्होंने लिखा-पापा का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया। डोनर बड़ी बहन रोहिणी आचार्य और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी दोनों स्वस्थ है। आपकी प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए साधुवाद। 

Subscribe to get breaking news alerts

मीसा भारती ने भी पापा की तस्वीर की शेयर
वहीं लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती ने भी फेसबुक पर पापा की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- पापा ठीक हैं। आप सभी की दुआओं के लिए धन्यवाद, इससे पहले उन्होंने लिखा था-अभी अभी पापा को सर्जरी के लिये ऑपरेशन थिएटर में पहुंचा कर आई हूं। ऑपरेशन शुरू हो गया है।

रोहणी ने लिखा-रेडी टु रॉक एंड रोल
बता दें कि लालू को  किडनी डोनेट करने वाली बेटी रोहणी ने का किडनी डोनेट करने वाला ऑपरेशन हो चुका है। वह अभी बिलकुल ठीक हैं। ऑपरेशन से पहले रोहिणी ने लालू के साथ फोटो ट्वीट की। लिखा- रेडी टु रॉक एंड रोल। मेरे लिए इतना ही काफी है, आपकी खैरियत मेरी जिंदगी है।

कई  बीमारी से ग्रस्त हैं लालू यादव
बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी प्रमुख 74 साल के लालू यादव किडनी की बीमारी और कई और रोगों के शिकार हैं। वह कुछ दिन पहले किडनी की बीमारी का इलाज कराने सिंगापुर गए थे। पिछले महीने वह इलाज कराकर लौटे हैं। डॉक्टर ने कई बीमारियों से जूझ रहे लालू को किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी। वहीं दिल्ली एम्स में भी उनका इसको लेकर इलाज चला है। वह किडनी के साथ ही हार्ट, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेसर की बीमारी से भी ग्रस्त हैं। चारा घोटाला मामलों में सजायाफ्ता लालू यादव जमानत पर बाहर हैं। खराब स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर उन्हें कोर्ट से जमानत मिली थी।

यह भी पढ़ें-लालू यादव को किडनी डोनेट करने पर बोलीं बेटी रोहिणी-यह सिर्फ मांस का टुकड़ा, पापा के लिए कुछ भी कर सकती हूं