लालू यादव की आज होगी सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट: पूरा परिवार साथ, बेटी रोहिणी आचार्य ने की भावुक पोस्ट

| Dec 05 2022, 11:50 AM IST

 लालू यादव की आज होगी सिंगापुर में  किडनी ट्रांसप्लांट: पूरा परिवार साथ, बेटी रोहिणी आचार्य ने की भावुक पोस्ट
लालू यादव की आज होगी सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट: पूरा परिवार साथ, बेटी रोहिणी आचार्य ने की भावुक पोस्ट
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद का किडनी ट्रांसप्लांट सिंगापुर में 5 दिसंबर को हो रहा है। उनकी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्या उन्हें किडनी डोनेट कर रही हैं। इस मौके पर उनका पूरा परिवार वहां पर मौजूद है।

पटना, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उनके परिवार के लिए 5 दिसंबर यानि सोमवार का दिन बहुत बड़ा है। क्योंकि पिता लालू यादव का आज सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट होने जा रहा है। इस मौके पर लालू की पत्नी राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बड़ी बेटी मीसा भारती वहीं पर मौजूद हैं। वहीं खबर यह भी सामने आ रही है कि तेजप्रताप यादव ही वहां पहुंचने वाले हैं।  ऑपरेशन से पहले रोहिणी आचार्या ने फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट लिखी है।

बेटी ने लिखा-पापा के लिए सब मिलकर दुआ कीजिए
 लालू यादव को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य अपनी किडनी डोनेट करेंगी। उन्होंने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए कहा था, वह अपने पिता के लिए अपनी किडनी डोनेट करेंगी। वहीं जब आज उनका ऑपरेशन होने वाला है तो रोहणी ने ट्वीट कर लोगों से खास अपील की है।  लिखा-''जिन्होंने लाखों-करोड़ों जनता को दी आवाज, उनके लिए दुआ करें सब मिलकर आज, हमने ईश्वर न देखा है, मगर ईश्वर के रूप में, अपने पापा को देखा है''

Subscribe to get breaking news alerts

 

 खराब स्वास्थ्य कारण लालू जमानत पर हैं बाहर
बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी प्रमुख 74 साल के लालू यादव किडनी की बीमारी और कई और रोगों के शिकार हैं। वह कुछ दिन पहले किडनी की बीमारी का इलाज कराने सिंगापुर गए थे। पिछले महीने वह इलाज कराकर लौटे हैं। डॉक्टर ने कई बीमारियों से जूझ रहे लालू को किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी। वहीं दिल्ली एम्स में भी उनका इसको लेकर इलाज चला है। वह किडनी के साथ ही हर्ट, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेसर की बीमारी से भी ग्रस्त हैं। चारा घोटाला मामलों में सजायाफ्ता लालू यादव जमानत पर बाहर हैं। खराब स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर उन्हें कोर्ट से जमानत मिली थी।


यह भी पढ़ें-लालू यादव को किडनी डोनेट करने पर बोलीं बेटी रोहिणी-यह सिर्फ मांस का टुकड़ा, पापा के लिए कुछ भी कर सकती हूं
 

किडनी एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है जो मैं अपने पापा के लिए देना चाहती हूं...

रोहिणी आचार्या खुद एक डॉक्टर हैं वह सिंगापुर में अपने परिवार के साथ रहती हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले एक ट्वीट कर कहा था। "मेरा तो मानना है कि ये तो बस एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है जो मैं अपने पापा के लिए देना चाहती हूं। पापा के लिए मैं कुछ भी कर सकती हूं। आप सब दुआ कीजिए कि सब बेहतर तरीके से हो जाए और पापा फिर से आप सभी लोगों की आवाज बुलंद करें।