Asianet News Hindi

पुलिस के हत्थे चढ़ी ग्रेजुएट गैंग, तीन महीने में दिया था 18 घटनाओं को अंजाम,गिरोह के सभी सदस्य ग्रेजुएट

बीते तीन महीने में चोरी की 18 घटनाओं को अंजाम देने वाले ग्रेजुएट चोरों के एक गैंग को उसके सरगना के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया। रंगदारी सेल और जक्कनपुर पुलिस ने सुल्तानगंज के रहने वाले चोर राजा, कैफी, आरजू व अफसर अहमद, रेकी करने वाले सुल्तानगंज के शाहगंज के गुड्डू और इन शातिरों से लूट के जेवरात खरीदने वाले आलमगंज के ज्वेलरी दुकान मालिक विजय कुमार उर्फ मंटा को धर दबोचा

Police arrested graduate gang gave 18 incidents in three months kpl
Author
Patna, First Published Jun 5, 2020, 10:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना(Uttar Pradesh). बीते तीन महीने में चोरी की 18 घटनाओं को अंजाम देने वाले ग्रेजुएट चोरों के एक गैंग को उसके सरगना के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया। रंगदारी सेल और जक्कनपुर पुलिस ने सुल्तानगंज के रहने वाले चोर राजा, कैफी, आरजू व अफसर अहमद, रेकी करने वाले सुल्तानगंज के शाहगंज के गुड्डू और इन शातिरों से लूट के जेवरात खरीदने वाले आलमगंज के ज्वेलरी दुकान मालिक विजय कुमार उर्फ मंटा को धर दबोचा। पुलिस ने इनके पास से लगभग दो लाख का सोना, 1.80 लाख नकद, एक पिस्टल, एक मैग्जीन, पांच राउंड कारतूस, तीन बाइक, 51 ग्राम सोने का आभूषण, 300 ग्राम सोने जैसा आभूषण, दो किलो चांदी और सात मोबाइल बरामद किया है। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि शातिरों की निशानदेही पर छापेमारी चल ही रही है।  

गौरतलब है कि 10 मई को जगदेव आशियाना अपार्टमेंट स्थित पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के फ्लैट में चोरी का प्रयास किया था। इसके अलावा 8 अप्रैल को करबिगहिया में मैरेडियन एसएस बिहार अपार्टमेंट में रहने वाले बीआईटी के एक प्रोफेसर के यहां चोरी की थी। दोनों घटनाओं में शातिरों  का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया जिसके सहारे पुलिस इस गिरोह की कुंडली खंगाल रही थी। गुरूवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाया तो पूरा गिरोह उस जला में फंस गया। 

गैंग दिन में ही चोरी की घटनाओं को देता था अंजाम 
मो. राजा और कैफी इस गैंग का सरगना है। गैंग में जितने भी गिरफ्त में आए हैं सभी ग्रेजुएट हैं। कुछ तो प्राइवेट जॉब भी करते हैं। जिस तरह लोग ऑफिस जाने के लिए तैयार होते हैं वैसे ही ये शातिर तैयार होकर चोरी करने निकलते हैं। बड़ी बात यह है कि यह गैंग दिन में ही चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। 

2 माह में 12 लाख के जेवर बेचे
इन शातिरों ने पिछले चार-तीन महीने में 12 लाख का सोना विभिन्न ज्वेलर्स के यहां बेचा है। इसके साथ ही कैश और अन्य महंगे सामान को मिला दें तो यह आंकड़ा 25 लाख तक पहुंच जाएगा। एसएसपी ने कहा कि कुछ और ज्वेलर्स के यहां छापेमारी होगी। जल्द ही कुछ और लोग गिरफ्तार होंगे और बरामदगी भी होगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios