Asianet News HindiAsianet News Hindi

जनता कर्फ्यू में भी लोगों की सेवा करने वाला ये लड़का बना हीरो, अब लोग दे रहे मिसाल

कोरोना से बचाव के लिए पूरे देश में जारी जनता कर्फ्यू के बीच पटना के रहने वाले राकेश ने कुछ ऐसा काम किया जिसकी हर कोई तारीफ कर रहे हैं। जनता कर्फ्यू का असर बिहार की राजधानी पटना में देखने को मिल रहा है।
 

Rakesh Chaudhary distributing hand sanitiser in Patna during Janta Curfew pra
Author
Patna, First Published Mar 22, 2020, 4:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से बचाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पूरे देश में लोग अपने-अपने घरों में बंद है। सड़कें सुनी है, बाजार शांत है। इस बीच सड़कों पर आपतकालीन सेवा वाले इक्के-दक्के वाहन दिख रहे है। हालांकि कोरोना की खौफ के बीच पुलिस के जवान चौक-चौराहों पर तैनात है। बिहार के सभी जिलों में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर दिख रहा है।  पटना में डाक बंगला चौराहा, इनकम टैक्स चौराहा, कंकड़बाग, गांधी मैदान, गोलघर आदि के पास नाम-मात्र के लोग दिख रहे हैं। इस बीच पटना के राकेश चौधरी ने कुछ ऐसा काम किया, जिसकी हरकोई तारीफ कर रहे हैं। 

सैनिटाइजर लेकर गलियों में घुम रहे हैं राकेश
जनता कर्फ्यू के बीच पटना निवासी राकेश चौधरी सैनिटाइजर लेकर बाइक से पटना की गलियों में घूम रहे है। उन्हें चौक-चौराहों व गलियों में जो भी लोग दिख रहा है उसके हाथों पर सैनिटाइजर दे रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने राकेश की तस्वीरें शेयर करते हुए उनके काम की जानकारी दी। तस्वीरों में राकेश पुलिस के जवानों को सैनिटाइजर देकर हाथ साफ करवाते दिख रहे हैं। बता दें कि बिहार में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आ चुका है। 

बिहार में कोरोना से हो चुकी है पहली मौत
बिहार के मुंगेर निवासी 38 वर्षीय युवक सैफ अली को कुछ दिनों पहले ही कतर से लौटा था, की मौत कोरोना से हो चुकी है। इसके साथ ही एक और कोरोना पॉजीटिव महिला की पहचान की गई है। जिसके बाद से बिहार में प्रशासन चौकन्ना हो गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आला अधिकारियों के साथ कोरोना के निपटने पर रणनीति बना रहे है। पटना में सैनिटाइजर बांटने वाले राकेश ने बताया कि इस समय सभी लोगों की जिम्मेवारी है कि अपने-अपने स्तर से लोगों को कोरोना से खिलाफ जागरूक करें। उन्हें बचाव के तरीके बताए। सैनिटाइजर और मास्क का वितरण भी बिहार के कई जिलों में विभिन्न सामाजिक संगठनों के जरिए किया जा रहा है।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios