Asianet News Hindi

बिहार में 48 घंटे बाद एक दिन में कोरोना के 6 पॉजिटिव, 38 तक पहुंचा आंकड़ा

बीते रविवार और सोमवार को बिहार के किसी भी जिले से कोरोना का कोई मरीज सामने नहीं आया था। ऐसे में लगा था कि बिहार में कोरोना का कहर थम गया है। लेकिन मंगलवार को बिहार में छह नए मामले सामने आए। जिसके साथ बिहार में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 38 हो गई। 

six new corona patient found in bihar total number goes to 38 pra
Author
Patna, First Published Apr 8, 2020, 11:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। मंगलवार को बिहार में कोरोना के छह नए मरीज मिले। इसके साथ ही बिहार में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 32 से बढ़कर 38 हो गई। बता दें कि मंगलवार से पहले रविवार और सोमवार को राज्य में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया था। जिससे यह उम्मीद बंधी थी कि बिहार में कोरोना का कहर थम गया है। लेकिन एक ही दिन में छह नये मामले मिलने से बिहार सरकार के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। मंगलवार को मिले छह नए कोरोना मरीजों में से चार सीवान जिले के है, जबकि दो बेगूसराय जिले के हैं। 

सीवान में एक ही परिवार से चार मरीज 
बेगूसराय में मिले कोरोना के दोनों मरीज नाबालिग है। एक की उम्र 15 तो दूसरे की उम्र 16 साल है। जबकि सीवान में मिले कोरोना के चारों मरीज एक ही परिवार के हैं। इसमें तीन महिलाएं है, जबकि एक पुरुष है। नए मिले सभी मरीजों को कोरोना वार्ड में एडमिट कर इलाज किया जा रहा है। बता दें कि बिहार में कोरोना के कुल 38 मरीजों में से एक की मौत हुई है। जबकि 15 लोग विभिन्न अस्पतालों में इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। फिट होकर घर लौटे मरीजों को चिकित्सकों ने 14 दिनों के होम क्वारेंटाइन में रखने का निर्देश दिया है। 

बाहर से आए लोगों की दोबारा जांच शुरू
दूसरी तरफ बिहार सरकार ने बाहर से राज्य में आए सभी लोगों की दोबारा जांच के निर्देश दिए है। जिसके आधार पर जिला प्रशासन ने 22 मार्च के बाद से बिहार में आए सभी लोगों की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि बाहर से आए लोगों को घर नहीं भेज कर स्कूल अथवा सरकारी क्वारेंटाइन में रखा गया था। जहां उनकी पहले एक बार जांच की गई थी। अब इन लोगों की फिर से जांच करवाई जा रही है। बिहार में इस समय सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज सीवान जिले से सामने आ चुके हैं। सीवान में कोरोना के मरीजों की संख्या 10 हो गई है। 

बिहार के किस जिले में कोरोना के कितने मरीज

सीवान- 10
मुंगेर- 7 
पटना- 5
गया- 5 
गोपालगंज- 3 
बेगूसराय- 3 
नालंदा- 2
सारण- 1
लखीसराय- 1
भागलपुर- 1

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios