Asianet News Hindi

तेजस्वी यादव ने सरकारी आवास को बनाया कोविड सेंटर, कहा- राज्य सरकार इसे स्वीकार करे

तेजस्वी यादव ने अपने निजी कोष से पटना में 1, पोलो रोड स्थित सरकारी आवास पर यह कोविड केयर सेंटर बनाया है। जिसमें कोरोना मरीजों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा। साथ ही उन्हें मुफ्त में खाना भी दिया जाएगा।  तमाम आवश्यक मेडिकल उपकरणों के अलावा मेडिकल बेड, ऑक्सीजन समेत कोविड दवाइयों का इंतजाम किया गया है।

tejaswi yadav made government residence covid  care center in patna kpr
Author
Patna, First Published May 19, 2021, 3:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. बिहार में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर मचा रखा है। शहरों से लेकर गांव-गांव में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा चुकी हैं। इसी बीच राज्य के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कोरोना मरीजों की सेवा के लिए बड़ी पहल की है। उन्होंने अपने सरकारी आवास को कोविड केयर सेंटर बना दिया है।

ऑक्सीजन से लेकर खाना तक फ्री में मिलेगा
दरअसल, आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने अपने निजी कोष से पटना में 1, पोलो रोड स्थित सरकारी आवास पर यह कोविड केयर सेंटर बनाया है। उनके इस सेंटर में कोरोना मरीजों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा। साथ ही उन्हें मुफ्त में खाना भी दिया जाएगा। जिसमें तमाम आवश्यक मेडिकल उपकरणों के अलावा मेडिकल बेड, ऑक्सीजन समेत कोविड दवाइयों का इंतजाम किया गया है।

कोविड सेंटर बनाकर सरकार को सौंपा
वहीं तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर कहा कि सारे नियमों को ध्यान में रखते हुए राजद के द्वारा कोविड केयर सेंटर की स्थापना की गई है। राज्य सरकार से आग्रह है कि इसे स्वीकर करे। इसे अपने अधिकार क्षेत्र में शामिल करे और मरीजों को इलाज के लिए भेजे।

एक दिन पहले सीएम को लिखा था पत्र
बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को तेजस्वी यादव ने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा था। इस पत्र के जरिए उन्होंने कहा था कि सरकार उन्हें और राज्य के सभी विधायकों को ये अनुमति दें कि वे राज्य के किसी अस्पताल, पीएचसी, कोविड केयर सेंटर आदि के अंदर जाकर मरीजों और उनके परिजनों से मिल सकते हैं. उन्हें राहत पहुंचाने के लिए कोविड केयर सेंटर खोल सकते हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios