Asianet News HindiAsianet News Hindi

तो इस एक्टर के लिए अमेरिका में अपनी फिल्म Lal Singh Chaddha की स्पेशल स्क्रीनिंग रखेंगे Aamir Khan

खबर है कि आमिर खान अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की स्पेशल स्क्रीनिंग अमेरिका में करेंगे। और स्क्रीनिंग खासतौर पर हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स के लिए होगी। इसके पीछे भी एक खास वजह है। 

aamir khan special screening of lal singh chaddha in america for hollywood actor tom hanks KPJ
Author
Mumbai, First Published Jan 9, 2022, 8:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना वायरस की वजह से कई फिल्मों की रिलीज डेट टाली जा रही है वहीं, कई फिल्मों को मेकर्स ओटीटी पर भी रिलीज करने के लिए तैयारी है। इसी बीच खबर है कि आमिर खान (Aamir Khan) अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chaddha) की स्पेशल स्क्रीनिंग अमेरिका में करेंगे। और स्क्रीनिंग खासतौर पर हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स (Tom Hanks) के लिए होगी। इसके पीछे भी एक खास वजह है। खबरों की मानें तो आमिर खान रिलीज से पहले योजना बना रहे हैं टॉम हैंक को ये फिल्म दिखाने की। वो चाहते हैं कि टॉम उनकी ये फिल्म देखें और अपना रिएक्शन दें। ऐसा माना जा रहा है कि ये स्क्रीनिंग फिल्म के रिलीज के आस-पास हो सकती है। आपको बता दें कि ये फिल्म इसी साल अप्रैल में सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में करीना कपूर (Kareena Kapoor) लीड रोल प्ले कर रही है। 


फॉरेस्ट गम्प का ऑफिशियल रीमेक 
आमिर की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का ऑफिशियल रीमेक है।  'फॉरेस्ट गम्प' (1994) ने छह ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किए थे। इस फिल्म में टॉम हैंक्स ने लीड रोल प्ले किया था। वहीं, लाल सिंह चड्ढा को को अतुल कुलकर्णी ने लिखा है। आमिर इस फिल्म में 'लाल सिंह चड्ढा' का रोल प्ले कर रहे हैं। आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग चंडीगढ़, जैसलमेर और हिमाचल प्रदेश में हुई है। फिल्म में आमिर के अलावा करीना कपूर, मोना सिंह, पंकज त्रिपाठी और मानव गोहिल भी नजर आएंगे।


ऐसी है लाल सिंह चड्ढा की कहानी 
लाल सिंह चड्ढा फिल्म का डायरेक्शन अद्वैत चौहान ने किया है। ये फिल्म मानसिक रूप से परेशानी झेल रहे एक ऐसे शख्स की कहानी है, जो कई ऐतिहासिक घटनाक्रमों का गवाह बनता है। इस फिल्म में देश में लगे आपातकाल, 1984 दंगे, ऑपरेशन ब्लू स्टार, 1983 वर्ल्ड कप की जीत समेत, राम मंदिर आंदोलन और भी कई सारे घटनाक्रम देखने को मिलेंगे, जिन्होंने देश की दिशा और दशा बदल दी। लाल सिंह चड्ढा के नाम एक खास रिकॉर्ड जुड़ गया है। वो रिकॉर्ड हैं कि ये फिल्म 100 से अधिक स्थानों पर फिल्माई गई हैं। इसके साथ ही 200 दिन इस मूवी की शूटिंग चली हैं। ये आमिर खान की फिल्म लगान के बाद शूट की गई सबसे लंबी फिल्म है।

 

ये भी पढ़ें
Farah Khan Birthday: कभी मजबूरी के चलते नाचती थी सेलेब्स के पीछे, इस शख्स संग कर बैठी थी ऐसी हरकत

Farhan Akhtar Birthday:फरहान को आखिर क्यों उनकी मां ने घर से निकालने की दी थी धमकी, जानें दिलचस्प कहानी

Nanda Anniversary: 50 पार करने के बाद की थी सगाई, लेकिन 1 खौफनाक हादसे के कारण नहीं बन पाई सुहागन

Nusrat Jahan Birthday: प्यार, शादी और फिर धोखा, कुछ ऐसे विवादों से भरी पड़ी है एक्ट्रेस की लाइफ

Yash Birthday: करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक है साउथ सुपरस्टार लेकिन इस कारण पापा आज भी हैं बस ड्राइवर

Sagarika Ghatge Birthday: नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर सागरिका कैसे बनी क्रिकेटर जहीर की हमसफर, जानें लव स्टोरी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios