Asianet News HindiAsianet News Hindi

अरुण बाली ने शाहरूख, आमिर, अक्षय से लेकर सुशांत सिंह राजपूत के साथ तक किया काम, करियर में दीं इतनी HIT FILMS

अरुण बाली  ( Arun Bali ) ने '3 इडियट्स' में आमिर खान के साथ काम किया, 'केदारनाथ' में वो सुशांत सिंह राजपूत के साथ नज़र आए थे, उन्होंने अपने करियर में सैकड़ों फिल्मों में काम किया है। उन्होंने कुमुम: एक प्यारा सा बंधन, चाणक्य, दूसरा केवल, मर्यादा और आरोहण जैसे कई टीवी शो भी किए।

Arun Bali did work from Shahrukh, Aamir, Akshay to Sushant Singh Rajput, gave so many HIT FILMS in career rps
Author
First Published Oct 7, 2022, 12:20 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क, Arun Bali did work from Shahrukh, Aamir, Akshay to Sushant Singh Rajput : 79 वर्षीय अरुण बाली ( Arun Bali ) का आज यानि 7 अक्टूबर, 2022 सुबह 4.30 बजे मुंबई में निधन हो गया। यह बताया गया कि सीनियर एक्टर मायस्थेनिया ग्रेविस ( Myasthenia Gravis) नाम की एक ऑटोइम्यून बीमारी से पीड़ित थे। इस दुर्लभ न्यूरोमस्कुलर बीमारी के लिए उनका मुंबई के हीरानंदानी अस्पताल  ( Hiranandani Hospital, Mumbai) में इलाज चल रहा था। हालांकि, इस साल की शुरुआत में एक्टर इलाज के बाद घर लौट आए थे। अपने करियर में उन्होंने कई सारे टॉप एक्टर - एक्ट्रेस के साथ स्क्रीन शेंयर की है। 

उस समय उनके बेटे अंकुश बाली ने खुलासा किया था कि उनके पिता की बीमारी लाइलाज नहीं है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया था कि उनके पिता को इस बीमारी के इलाज के लिए फिर से अस्पताल में भर्ती कराने का प्लान था। 

आमिर खान- अक्षय कुमार के साथ की  कई फिल्में

अरुण बाली ने '3 इडियट्स' में आमिर खान के साथ काम किया, 'केदारनाथ' में वो सुशांत सिंह राजपूत के साथ नज़र आए थे, उन्होंने अपने करियर में सैकड़ों फिल्मों में काम किया है। उन्होंने कुमुम: एक प्यारा सा बंधन, चाणक्य, दूसरा केवल, मर्यादा और आरोहण जैसे कई टीवी शो भी किए। अरुण बाली इंडस्ट्री में बेहद सम्मानित अभिनेता थे। अरुण ने 1991 के ऐतिहासिक नाटक चाणक्य में राजा पोरस, दूरदर्शन सोप ओपेरा स्वाभिमान में कुंवर सिंह  के रूप में नज़र आए।  2000 की विवादास्पद और क्रिटिक्स की पसंदीदा फिल्म हे राम में भी  उन्होंने काम किया है। 

अरूण बाली की हिट फिल्में
अरूण बाली ने आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा, अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की सम्राट पृथ्वीराज में भी अहम किरदार अदा किया था । अरुण बाली ने साल 1991 में अक्षय  कुमार की सौगंध से बॉलीवुड में डेब्यू किया  था। इसके बाद राजू बन गया जेंटलमेन, यलगार, केदारनाथ,  हीर-रांझा, बागी, 'फूल और अंगारे', 'खलानयक', पानीपत, हे राम, ओम जय जगदीश, लगे रहे मुन्नाभाई, आ गले लग जा, सबसे बड़ा खिलाड़ी, जैसी फिल्मों में नजर आए थे। उनकी आखिरी फिल्मों आमिर खान की  'लाल सिंह चड्ढा' और अमिताभ बच्चन स्टारर गुडबाय शामिल है।

ये भी पढ़ें-
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अरुण बाली का निधन, 79 की उम्र में ली आखिरी सांस, जूझ रहे थे गंभीर बीमारी से

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नहीं एक्टिंग का शौक, वेब सीरीज़ में बतौर राइटर करने जा रहे डेब्यू
अभिषेक बच्चन के साथ सेल्फी ले रही लड़कियों पर बिफर पड़ीं जया बच्चन, कहा- तुम्हें कोई शर्म नहीं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios