Asianet News HindiAsianet News Hindi

शाहरुख के बेटे को आज भी नहीं मिली जमानत, अब 5 दिन और जेल में रहेंगे आर्यन; इस दिन होगी सुनवाई

क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में आरोपी शाहरुख खान के बेटे आर्यन अब 5 दिन और जेल में रहेंगे। मुंबई के स्पेशल NDPS कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 20 अक्टूबर की तारीख दी है। आर्यन के साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा को भी 20 तारीख तक जेल में ही रहना होगा। 

Aryan Khan Drug Case, bail updates of Shahrukh Khan son
Author
Mumbai, First Published Oct 14, 2021, 1:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में आरोपी शाहरुख खान के बेटे आर्यन अब 5 दिन और जेल में रहेंगे। मुंबई के स्पेशल NDPS कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 20 अक्टूबर की तारीख दी है। दरअसल, 15 से लेकर 19 अक्टूबर तक तक मुंबई सेशंस कोर्ट की छुट्टी रहेगी। आर्यन के साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा को भी 20 तारीख तक जेल में ही रहना होगा। आर्यन खान के वकील ने अपनी दलील में कहा- आज के जनरेशन के बच्चों की भाषा, इंग्लिश हमसे काफी अलग है। उनकी बातचीत एनसीबी को संदेहास्पद लग सकती है। वकील अमित देसाई ने पूछा- क्या ये लड़का आपको लगता है कि इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग का हिस्सा होगा? एनसीबी कहती है कि हम विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं। ठीक है आप अपनी जांच कीजिए लेकिन ये आरोप पूरी तरह बेबुनियाद हैं। 

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा कि आर्यन और उसके दोस्त अरबाज के पास से 6 ग्राम ड्रग्स बरामद हुई है और वो यह नहीं कह सकते कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। दोनों अच्छे दोस्त हैं और एन्जॉय करने जा रहे थे। इसके साथ ही ASG ने 13 अलग-अलग केस का रिफरेंस देते हुए आर्यन की जमानत का विरोध किया। इन केसों में कुछ में रिकवरी, कुछ में बिना रिकवरी और कुछ में साजिश में शामिल होने वाले आरोपी की जमानत जांच होने तक नहीं दिए जाने का उल्लेख है।

कॉमन बैरक में शिफ्ट हुए आर्यन
बता दें कि गुरुवार को आर्यन खान समेत पांच अन्य आरोपियों को क्वारेंटाइन सेल से कॉमन सेल में आम कैदियों के बीच शिफ्ट कर दिया गया। ऑर्थर रोड जेल के अधीक्षक नितिन वायचल का कहना है कि आर्यन को घर का खाना नहीं दिया जा रहा है। उन्हें नियम के मुताबिक अब कॉमन बैरक में ही रखा जाएगा। 

एनसीबी का दावा : ड्रग्स साजिश में शामिल है आर्यन
इससे पहले बुधवार को भी कोर्ट में आर्यन खान के वकील और एनसीबी के वकील के बीच लंबी बहस चली थी। एनसीबी ने अपने जवाब में आर्यन की जमानत का विरोध करते हुए कहा था कि आरोपियों को एक-दूसरे से अलग करके नहीं देखा जा सकता है। भले ही आर्यन खान के पास से ड्रग्स नहीं मिली है लेकिन वो ड्रग्स पैडलर के संपर्क में थे और इस साजिश में कहीं न कहीं शामिल हैं। इतना ही नहीं, NCB ने अपने जवाब में आर्यन को 'प्रभावशाली शख्स' बताते हुए कहा कि वो सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। NCB ने आगे कहा कि हमारे रिकॉर्ड में ऐसी चीजें हैं, जिनसे पता चलता है कि आर्यन खान विदेश में कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में थे, जो ड्रग्स की अवैध खरीद के लिए एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग नेक्सस का हिस्सा नजर आ रहा है। 

सलमान के वकील लड़ रहे आर्यन का केस : 
बता दें कि शाहरुख ने आर्यन को जल्द से जल्द छुड़ाने के लिए मुंबई के मशहूर वकील अमित देसाई को हायर किया है। वो अब सतीश मानशिंदे के साथ मिलकर इस केस को लड़ रहे हैं। देसाई ने 2002 में सलमान खान को हिट एंड रन केस में बरी करवाया था। आर्यन खान फिलहाल 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में हैं। 11 अक्टूबर को सेशन कोर्ट में आर्यन की जमानत टल गई थी। 

शाहरुख के ड्राइवर से भी की थी पूछताछ : 
इससे पहले 9 अक्टूबर को एनसीबी ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के ड्राइवर राजेश मिश्रा से भी लंबी पूछताछ की थी। राजेश मिश्रा ही आर्यन को कार से क्रूज तक छोड़कर आए थे। ऐसे में एनसीबी को शंका है कि क्रूज पर पार्टी में शामिल होने के लिए जाते समय आर्यन ने हो सकता है कार में भी ड्रग्स ली हो। इसके अलावा, एनसीबी ने बीते शनिवार को अरबाज मर्चेंट के सप्लायर को खार वेस्ट से गिरफ्तार किया था। मुरुगुन चॉल में रहने वाले इस सप्लायर का नाम शिवराज रामदास है। इस तरह ये अब तक की 19वीं गिरफ्तारी है। 

ये है पूरा मामला : 
NCB ने 2 अक्टूबर को आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को कार्डेलिया क्रूज से ड्रग्स पार्टी करते हुए गिरफ्तार किया था। बाद में सभी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें एनसीबी की रिमांड में भेज दिया गया। 7 अक्टूबर को कोर्ट ने सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं 8 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने उनके वकील से कहा कि इसके लिए आप सेशन कोर्ट जाएं। NCB ने आर्यन समेत 6 मेल आरोपियों को आर्थर रोड़ जेल जबकि 2 फीमेल आरोपियों को भायखला जेल भेज दिया। आर्थर रोड वही जेल है, जहां संजय दत्त, अबू सलेम और कसाब को रखा गया था। 

ये भी पढ़ें-

करीना के बाद अब बिन मेकअप दिखी शक्ति कपूर की बेटी, कैमरा देख हाथों से चेहरा छुपाती दिखीं श्रद्धा कपूर
बढ़ी दाढ़ी और बॉबी देओल के चेहरे पर दिखे धब्बे, सलमान खान की बहन-बहनोई के साथ यहां आए नजर, PHOTOS

Bigg Boss 15: औरतगिरी नहीं करता मेरा पति.. गुस्साई 'बालिका वधू' ने लगाई इसको लताड़, दी चुनौती भी

बिन मेकअप गुस्से में दिखीं करीना कपूर, शर्ट-जींस और खुले बालों में कुछ यूं नजर आईं बेबो : PHOTOS

जेल में बिस्किट-पानी पर जी रहे आर्यन खान, ऐसी हो गई हालत, इधर शत्रुघ्न सिन्हा ने मारा शाहरुख को ताना

बीमार पत्नी की देखभाल करने के बजाए उसे अकेला तड़पता छोड़ गया था ये एक्टर, लाइफ में की इतनी शादियां

करीना कपूर ने लगाया ढेर सारा मेकअप कि बदल गई चेहरे की रंगत, गुलाबी कपड़ों में यहां आई नजर, ये भी दिखे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios