Asianet News HindiAsianet News Hindi

ड्रग्स केस: आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, नहीं दी NCB को कस्टडी

ड्रग्स केस में मेट्रोपोलिटिन कोर्ट ने शाहरुख खान के बेटे समेत 8 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने आरोपियों को NCB की कस्टडी में भेजने से इनकार कर दिया। इससे पहले NCB ने आर्यन सहित 8 आरोपियों की कस्टडी बढ़ाकर 11 अक्टूबर तक करने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

 

Aryan Khan drugs case, NCB has asked for Shahrukh Khan son custody till 11 October, court to give decision in a while
Author
Mumbai, First Published Oct 7, 2021, 5:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। ड्रग्स केस में मेट्रोपोलिटिन कोर्ट ने शाहरुख खान के बेटे समेत 8 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसके साथ ही अदालत ने आरोपियों की कस्टडी NCB को सौंपने से भी इनकार कर दिया। इससे पहले NCB ने आर्यन सहित 8 आरोपियों की कस्टडी बढ़ाकर 11 अक्टूबर तक करने की मांग की थी। बता दें कि आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई अब शुक्रवार को होगी। इस मामले में आर्यन खान के अलावा उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, इश्मीत सिंह चड्ढा, मोहक जायसवाल, मुनमुन धामीचा और नूपुर सतीजा शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, सुनवाई के दौरान शाहरुख खान ट्राइडेंट होटल में थे और इस मामले में पल-पल की जानकारी ले रहे थे। 

क्या हुआ कोर्ट में : 
गुरुवार को सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत से कहा कि 2 रातों से आर्यन से पूछताछ नहीं हुई है फिर भी NCB आर्यन की कस्टडी क्यों मांग रही है? मानशिंदे की दलील थी कि NCB बार-बार कह रही है कि वो इस केस में मुख्य आरोपी तक पहुंचना चाहती है। लेकिन क्या तब तक आर्यन को बंधक बनाकर रखा जाएगा। केस में सबसे पहले अचित कुमार के केस की सुनवाई हुई। उन्हें 9 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में भेज दिया गया है। अचित की गिरफ्तारी आर्यन के बयान के आधार पर की गई थी।  NCB के मुताबिक, क्रूज ड्रग्स केस में अबतक 17 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले बुधवार देर रात NCB ने एक विदेशी नागरिक को भी अरेस्ट किया है। इस पर क्रूज से गिरफ्तार लोगों को ड्रग्स सप्लाई करने का आरोप है। 

Aryan Khan drugs case, NCB has asked for Shahrukh Khan son custody till 11 October, court to give decision in a while

बता दें कि 4 अक्टूबर को हुई सुनवाई में आर्यन खान को जमानत नहीं मिली थी। कोर्ट ने आर्यन समेत 8 आरोपियों को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में रखने का फैसला सुनाया था। सुनवाई में एनसीबी की तरफ से दावा किया गया था कि आर्यन के फोन में कई ऐसी लिंक्स मिली हैं, जो इंटरनेशनल ड्रग्स ट्रैफिकिंग की ओर इशारा करती हैं। एनसीबी ने कहा था- चैट्स में कई कोड नेम भी मिले हैं और उसका पता लगाने के लिए और ज्यादा कस्टडी की जरूरत पड़ेगी।

अब तक 17 लोगों की गिरफ्तारी : 
ड्रग्स केस में अब तक 17 लोगों को NCB गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से 8 लोग 7 अक्टूबर तक और अन्य 8 आरोपी 11 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में हैं। आर्यन के अलावा उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, इश्मीत सिंह चड्ढा, मोहक जायसवाल, मुनमुन धामीचा और नूपुर सतीजा की कस्टडी भी आज समाप्त हो रही है। इस केस में अधिकारियों ने कथित रूप से कोकीन, मेफेड्रोन, चरस, हाइड्रोपोनिक और एमडीएमए जैसी कई ड्रग्स और 1.33 लाख रुपए नगद जब्त किए हैं।

ये है पूरा मामला : 
शाहरुख खान के बेटे आर्यन को 2 अक्टूबर की रात एनसीबी ने हिरासत में लिया था। आर्यन अपने दोस्तों के साथ क्रूज शिप- कॉर्डेलिया द इम्प्रेस में सवार थे और मुंबई से गोवा जा रहे थे। उन पर ड्रग्स का सेवन करने समेत अन्य कई आरोप हैं। इस मामले में कोर्ट ने आर्यन समेत 8 आरोपियों को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में सौंपा था। 

ये भी पढ़ें- डीप नेक टॉप, खुले बाल और नशीली आंखों से निहारती मलाइका ने दिखाया गॉर्जियस लुक, ये सेलेब्स भी हुए स्पॉट

ये भी पढ़े- होंठों पर डार्क लिपस्टिक, खुले बाल और ब्लैक कपड़ों में बेहद खूबसूरत दिखीं ऐश्वर्या, पति-बेटी संग पहुंचीं यहां

ये भी पढ़े- कंधे से उतरते बोल्ड कपड़ों में मलाइका अरोड़ा ने दिए कातिलाना पोज लेकिन लोगों को पसंद नहीं आया स्टाइल

ये भी पढ़ें- मोटे-मोटे पैर और बिन मेकअप दिखीं अनुष्का शर्मा, तो स्टूडियो के बाहर इस हाल में नजर आईं करीना कपूर

ये भी पढ़ें- शाहरुख खान को लेकर NCB के सामने आर्यन खान ने यह क्या कह डाला, सबके सामने बताया रिश्तों का कड़वा सच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios