Asianet News Hindi

नहीं रहीं बालिका वधू की 'दादी सा', दो बार ब्रेन स्ट्रोक के बाद 75 की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

टीवी के फेमस शो 'बालिका वधू' में दादी सा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस  सुरेखा सीकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया। सुरेखा सीकरी ने शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने की वजह से अंतिम सांस ली। एक्ट्रेस लंबे समय से बीमार चल रही थीं। बता दें कि 2020 में उन्हें दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक आया था। इससे पहले उन्हें 2018 में पैरालिटिक स्ट्रोक आया था और तभी से वो व्हीलचेयर पर थीं। 

Balika vadhu Actress surekha sikri passed away kpg
Author
Mumbai, First Published Jul 16, 2021, 10:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। टीवी के फेमस शो 'बालिका वधू' में दादी सा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस  सुरेखा सीकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया। सुरेखा सीकरी ने शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने की वजह से अंतिम सांस ली। एक्ट्रेस लंबे समय से बीमार चल रही थीं। बता दें कि 2020 में उन्हें दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक आया था। इससे पहले उन्हें 2018 में पैरालिटिक स्ट्रोक आया था और तभी से वो व्हीलचेयर पर थीं। 

व्हीलचेयर पर अवॉर्ड लेने पहुंचीं थीं दादी सा : 
2019 में दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित 66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में सुरेखा सीकरी को फिल्म 'बधाई हो' में दादी का यादगार रोल निभाने के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। सुरेखा सीकरी जब व्हीलचेयर पर अवॉर्ड लेने पहुंचीं तो उन्हें सम्मान देने के लिए लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाईं थीं। अवॉर्ड मिलने के बाद सुरेखा ने कहा था- मैं दिल से बहुत खुश हूं और यह खुशी दोस्तों और परिवारवालों के साथ मिलकर बांटूंगी।

बाथरूम में फिसलने से दीवार से टकरा गया था सिर : 
एक इंटरव्यू में सुरेखा सीकरी ने बताया था कि उन्हें 2018 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ था, जिसकी वजह से वो काफी समय से एक्टिंग से दूर रहीं। दरअसल, महाबलेश्वर में शूटिंग के दौरान सुरेखा बाथरुम में फिसल गई थीं, जिसकी वजह से उनका सिर दीवार से टकरा गया था। इसके बाद वो काम करने की हालत में नहीं थीं। हालांकि डॉक्टर ने कहा था कि वो कुछ महीनों में ठीक हो जाएंगी।

3 नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं सुरेखा सीकरी : 
सुरेखा सीकरी को लोग पॉपुलर सीरियल 'बालिका वधू' में दादी सा के किरदार के लिए जानते हैं। सुरेखा ने सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर तीन नेशनल अवॉर्ड जीते हैं। 'बधाई हो' से पहले वो 1988 में फिल्म 'तमस' और 1995 में 'मम्मो' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस से नवाजी जा चुकी हैं।

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पासआउट थीं सुरेखा : 
सुरेखा सीकरी का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था। 1971 में सुरेखा ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रैजुएशन की। 1989 में सुरेखा ने संगीत नाटक अकेडमी अवॉर्ड जीता था। सुरेखा के पिता एयरफोर्स में और मां टीचर थीं। सुरेखा ने हेमंत रेगे से शादी की थी। उनका एक बेटा है जिसका नाम राहुल सीकरी है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios