Asianet News HindiAsianet News Hindi

Shilpa Shirodkar Birthday:सचिन तेंदुलकर के साथ अफेयर की खबरों से कैसे रातों-रात सुर्खियों में आ गई थीं शिल्पा

20 नवंबर 1969 को जन्मी शिल्पा शिरोडकर ने कई फिल्में की। लेकिन कभी टॉप एक्ट्रेस में शुमार नहीं हो पाईं। 90 के दशक में भ्रष्टाचार, किशन-कन्हैया, स्वर्ग यहां नर्क यहां जैसी फिल्मों में बेहद बोल्ड सीन कर चुकी शिल्पा शिरोडकर कई अलग-अलग वजहों से वो हमेशा फिल्मी दुनिया में सुर्खियां बंटोरती रहीं।

birthday special shilp shirodkar affair with Sachin Tendulkar only Rumor NTP
Author
Mumbai, First Published Nov 20, 2021, 12:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और ब्यूटीफुल हीरोइनों में शुमार शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) ने की शख्सियत से भला कौन अंजान होगा। 90 के दशक में भ्रष्टाचार, किशन-कन्हैया, स्वर्ग यहां नर्क यहां जैसी फिल्मों में बेहद बोल्ड सीन कर चुकी शिल्पा शिरोडकर यूं तो टॉप एक्ट्रेस की कतार में कभी नहीं पहुंच पाई पर कई अलग-अलग वजहों से वो हमेशा फिल्मी दुनिया में सुर्खियां बंटोरती रहीं। लोगों को सबसे बड़ी हैरानी तब हुई थी जब शिल्पा का नाम क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar) के साथ जुड़ा। ये वो वक्त था जब सचिन तेंदुलकर की शादी नहीं हुई थी। अंजलि सचिन के जीवन में बाद में आईं। लेकिन उससे पहले सचिन का नाम शिल्पा शिरोडकर के साथ खूब उछाला गया। 

सचिन तेंदुलकर ने अफवाहों पर लगाया था विराम

कहा तो ये तक गया कि सचिन और शिल्पा बहुत जल्द शादी करने वाले हैं। इस खबर से सचिन के ज्यादातर फैन जहां सकते में आ गए वहीं शिल्पा की लोकप्रियता और तेजी से बढ़ गई। बॉलीवुड की कई बड़ी हीरोइनों को भी शिल्पा के भाग्य से जलन होने लगी थी। लेकिन ये कहानी अंजाम तक पहुंची उससे पहले ही खुद सचिन तेंदुलकर ने इस खबर पर ये कहकर विराम लगा दिया कि वो तो शिल्पा शिरोडकर को जानते भी नहीं। 

अफवाह के कुछ वक्त बाद सचिन ने अंजलि का थामा था हाथ

तब सचिन तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू के दौरान शिल्पा के साथ अफेयर की खबरों को सरासर अफवाह करार देते हुए ये दावा किया वो अपने जीवन में कभी शिल्पा शिरोडकर से मिले भी नहीं। इसके कुछ वक्त बाद सचिन तेंदुलकर की डॉक्टर अंजलि से शादी हो गई और इस अफवाह का हमेशा-हमेशा के लिए पटाश्रेप हो गया। लेकिन आज भी शिल्पा शिरोडकर की जब कभी चर्चा होती है। तो सचिन के साथ उनके अफेयर वाली अफवाह की बात भी जरूर होती है।

शिल्पा ने कई हिट फिल्में की

 20 नवंबर 1969 को जन्मी शिल्पा शिरोडकर ने कई फिल्में की। जिसमें  'हम', 'दिल ही तो है', 'आंखें', 'खुदा गवाह', 'गोपी-किशन', 'हम हैं बेमिसाल', 'बेवफा सनम', 'मृत्युदंड' और 'दंडनायक' 'हिटलर', 'भ्रष्टाचार', 'अपने दम पर', 'रंगबाज', 'जीवन की शतरंज', 'त्रिनेत्र', 'स्वर्ग यहां नर्क यहां' और 'पाप की कमाई' है। इसमें से ज्यादातर फिल्में उनकी मिथुन चक्रवर्ती के साथ है। 

इस फिल्म में शिल्पा ने किया था सबसे बोल्ड सीन

शिल्पा ने महज 16 साल की उम्र में अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। लेकिन पहचान  1990 में आई फिल्म 'किशन कन्हैया' से पहचान मिली। फिल्म में शिल्पा ने बोल्ड सीन देकर बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। फिल्म के एक गाने ‘राधा बिना’ में उन्होंने पारदर्शी साड़ी पहनी थीं। इसके अलावा भ्रष्टाचार में भी उनका एक बोल्ड सीन था। 

बात पर्सनल लाइफ की करे तो शिल्पा ने साल 2000 में यूके बेस्ड बैंकर अपरेश रंजीत से शादी कर ली। शादी के बाद शिल्पा लंदन में ही रहने लगीं। शिल्पा की एक बेटी है। 

और पढ़ें:

Bhojpuri Gana: बेबी काजल को बहन के देवर से हुआ प्यार, बोलीं- दीदी देवरा तोहर ले गईल दिलवा मोर

KBC के मंच पर Rani Mukerji ने बेटी अदिरा के जन्म को लेकर खोला 'राज', बताया-मां होना क्या होता

बेटे Jeh को नैनी की गोद में छोड़ Kareena ने पकड़ा तैमूर का हाथ, एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए सैफ फैमिली

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios