Asianet News HindiAsianet News Hindi

BOX OFFICE: 'ब्रह्मास्त्र' ने वर्ल्डवाइड पार किया 400 करोड़ का आंकड़ा, लेकिन इंडिया में इन 3 फिल्मों से पीछे

'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' का निर्माण लगभग 410 करोड़ रुपए में हुआ है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस लगातार फ्लॉप हो रहे बॉलीवुड को उम्मीद की किरण दिखाई है। हालांकि, अभी भी इसका सुपरहिट का तमगा पाना आसान नहीं है।

Brahmastra Box Office Day 16: Ranbir Kapoor Film Crossed 400 Crore Mark At Worldwide Box Office GGA
Author
First Published Sep 25, 2022, 12:21 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. करन जौहर (Karan Johar) के धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' (Brahmastra Part One : Shiva)  ने 16 दिन में 400 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। हालांकि, यह आंकड़ा फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर छुआ है, जबकि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अभी भी यह 250 करोड़ रुपए का आंकड़ा नहीं छू पाई है। लेकिन पूरी उम्मीद है कि रविवार के कलेक्शन में यह इस आंकड़े को पार कर 'द कश्मीर फाइल्स' का रिकॉर्ड तोड़ते हुए घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन जाएगी।

ऐसा रहा फिल्म का 16 दिन का कलेक्शन

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 403 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन किया है। इसमें 298 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन सिर्फ भारत का है, जबकि ओवरसीज मार्केट से इसने 13 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 105 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन किया है। इस हिसाब से देखें तो फिल्म अपने कथित बजट को निकालने से इंच भर दूर रह गई है, जो कि लगभग 410 करोड़ रुपए बताया जाता है।

फिल्म का भारत में नेट कलेक्शन 245 करोड़ रुपए

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म के भारत में नेट कलेक्शन की बात करें तो यह तकरीबन 245.70 करोड़ रुपए है। इसमें शुरुआती दो सप्ताह का कलेक्शन तकरीबन 230 करोड़ रुपए और तीसरे शुक्रवार, शनिवार  का कलेक्शन क्रमशः 10 करोड़ रुपए और 5.70 करोड़ रुपए शामिल है। उम्मीद जताई जा रही है कि शनिवार की तुलना में रविवार के कलेक्शन में कुछ उछाल देखने को मिल सकता है और फिल्म का कुल कलेक्शन इतना पहुंच सकता है कि यह 'द कश्मीर फाइल्स' के लाइफटाइम नेट कलेक्शन 252.90 करोड़ रुपए को पार कर सकता है।

'RRR' को पछाड़ने की तैयारी

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर 'ब्रह्मास्त्र' का इस साल की अब तक की हाईएस्ट ग्रॉसर बॉलीवुड फिल्म बन्ना तय है, लेकिन कलेक्शन की रफ़्तार को देखते हुए यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि यह 'RRR' के हिंदी वर्जन का रिकॉर्ड तोड़ते हुए हिंदी बेल्ट में अब तक की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हो सकती है। बता दें कि राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर 'RRR' के हिंदी वर्जन ने लाइफटाइम लगभग 274.31 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया है। 

नहीं तोड़ पाएगी 'KGF chapter 2' का रिकॉर्ड

अब तक के आंकड़ों से यह स्पष्ट हो गया है कि 'ब्रह्मास्त्र' रॉकस्टार यश स्टारर 'KGF Chapter 2' के हिंदी वर्जन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएगी। 'KGF 2' के हिंदी वर्जन ने लाइफटाइम लगभग 434.70 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया था। 'ब्रह्मास्त्र' के पास कमाई करने के लिए बस यही सप्ताह बचा है। क्योंकि शुक्रवार (30 सितम्बर) को दो बड़ी फ़िल्में ऋतिक रोशन, सैफ अली खान स्टारर  'विक्रम वेधा' और चियान विक्रम और ऐश्वर्या राय स्टारर 'पोन्नियिन सेल्वन-1' रिलीज हो रही हैं। दूसरी ओर अब फिल्म के कलेक्शन की रफ़्तार भी धीमी पड़ गई है। ऐसे में देखना यह है कि फिल्म 270 करोड़ रुपए के नेट कलेक्शन का आंकड़ा पार कर पाती है या नहीं।

फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्किनेनी, मौनी रॉय और सौरभ गुर्जर की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके अलावा इसमें शाहरुख़ खान ने भी कैमियो किया है।

और पढ़ें...

बैन हुईं ये 10 बॉलीवुड फ़िल्में, OTT प्लेटफॉर्म पर धड़ल्ले से चल रहीं

'तारक मेहता...' की सोनू ने खरीदा नया घर, लेकिन इसके लिए जो कीमत चुकाई, वह कर देगी हैरान!

नशे में धुत सारा अली खान ने सिक्योरिटी गार्ड को गलत जगह किया टच, VIDEO देख लोग सुना रहे खरी-खोटी

एयरपोर्ट पर चलते-चलते लड़खड़ाई ऐश्वर्या राय, VIDEO में देखें चक्कर आने के बाद कैसी हुई हालत

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios