Asianet News HindiAsianet News Hindi

बीमार होने के 15 दिन पहले राजू श्रीवास्तव से मिले थे शेखर सुमन, दी थी यह सलाह

बीते 8 दिनों से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का शरीर अब हरकत कर रह है। हालांकि, डॉक्टर्स का मनना है कि उन्हें होश में आने में अभी 4 से 5 दिनों का वक्त लगेगा। इसी बीच एक्टर शेखर सुमन ने बताया कि वे राजू के एडमिट होने के 15 दिन पहले ही उनसे मिले थे और उन्हें सेहत का ध्यान रखने की सलाह दी थी...

Comedian Raju Srivastava Health Update AKA
Author
Mumbai, First Published Aug 17, 2022, 2:24 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को बीते 10 अगस्त को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। तब से लेकर अब तक 8 दिन बीत चुके हैं पर राजू बेहोश हैं। हालांकि अब उनकी स्थिति पहले से बेहतर है। वो ट्रीटमेंट को रिएक्ट कर रहे हैं लेकिन पूरी तरह होश नहीं आया है। इसी बीच एक इंटरव्यू में राजू के कॉमेडी शो 'ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में उनके जज रहे एक्टर शेखर सुमन ने एक खुलासा किया है।

15 दिन पहले मिला था, बहुत कमजोर लग रहा था
शेखर ने बताया, 'राजू करीब 15 दिन पहले 'इंडियाज लाफ्टर चैंपियन' के सेट पर आया था और हमने अपनी वैनिटी वैन में काफी देर तक बातें की थीं। मैंने देखा था कि वह थोड़ा कमजोर हो गया था और मैंने उसे सलाह दी कि वह चीजों को थोड़ा आसान करे और जिंदगी में इतना स्ट्रेस न लें। राजू ने जवाब में कहा था उन्हें कोई बीमारी नहीं है। सब ठीक है और इसके 15 दिन बाद हमें शॉकिंग खबर मिली कि राजू श्रीवास्तव अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। मैं राजू को पिछले 25 सालों से जानता हूं। मुझे लगता है कि पूरा देश आज राजू के लिए दुआएं मांग रहा है।'

हफ्ते भर में होश आने की उम्मीद
बात करें राजू की तो वे अभी भी आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, 4 दिन से उन्हें 100 डिग्री सेल्सियस बुखार बना हुआ है। इंफेक्शन के खतरे को देखते हुए परिवारवालों की ICU में एंट्री बंद करा दी गई है। हालांकि, इन सबके बीच राजू श्रीवास्तव के पर्सनल सेक्रेटरी गर्वित नारंग ने जानकारी दी कि कॉमेडियन की सेहत में सुधार हो रहा है। वहीं डॉक्टर्स का मानना है कि राजू को 4 से 5 दिनों में होश आ जाएगा।

ऑडियो थैरेपी का लिया जा रहा है सहारा 
राजू की रिकवरी के लिए डॉक्टर्स ऑडियो थैरेपी का सहारा ले रहे हैं और यह थैरेपी काम भी कर रही है। इससे कॉमेडियन की सेहत में सुधार तो हुआ है साथ ही उन्होंने खुद से हाथ-पैरों की मूवमेंट भी की है। राजू को बीते कुछ दिनों से अमिताभ बच्चन और परिवार के सभी मेंबर्स के रिकॉर्डेड ऑडियो मैसेज सुनाए जा रहे हैं। इसके अलावा उन्हें उनके ही किरदारों गजोधर और संकठा के किस्से भी सुनाए जा रहे हैं।

4 दिनों से बना हुआ है बुखार
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीते 4 दिनों से राजू को 100 डिग्री बुखार बना हुआ है। इसी के चलते डॉक्टर्स उन्हें वेंटिलेटर से नहीं हटा रहे हैं। राजू के परिवार के सदस्यों को भी अभी उनसे मिलने की इजाजत नहीं है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि उन तक किसी भी तरह का इंफेक्शन न पहुंचे। परिवार के सदस्य ICU के बाहर लगे एक ग्लास विंडो से ही राजू को देख पा रहे हैं। उन्हें नली की मदद से रोजाना करीबन आधा लीटर दूध पिलाया जा रहा है। 

Comedian Raju Srivastava Health Update AKA

कानपुर में दोस्त कर रहे पूजा-पाठ
वहीं कानपुर में राजू श्रीवास्तव के बचपन के दोस्त मिलकर उनके लिए पूजा-पाठ भी कर रहे हैं। राजू के बचपन के दोस्तों ने मंगलवार को कलेक्टरगंज के हनुमान मंदिर में भी पूजा की और हनुमान चालीसा का पाठ किया। राजू श्रीवास्तव भी यहां अपने मित्रों के साथ बजरंगबली के दर्शन करने और आशीर्वाद लेने आते थे। राजू के दोस्तों ने इस हनुमान मंदिर में विधि विधान से कॉमेडी किंग के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। बता दें कि 10 अगस्त को एक्सरसाइज करते हुए अचानक राजू की तबीयत बिगड़ी थी जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टर ने हार्ट अटैक की पुष्टि की थी। 

और पढ़ें...

चार साल की उम्र से एक्टिंग कर रहे इस एक्टर को मीना कुमारी ने सिखाई थी उर्दू, 'शोले' में बतौर फीस मिला था फ्रिज

मम्मी की सहेली संग शारीरिक संबंध बनाने वाले शिवम शर्मा ने बताया- खुलासे के बाद घर वालों ने दिया था यह रिएक्शन

बॉलीवुड ब्रीफ: प्रेग्नेंट हैं कटरीना कैफ! बॉयकॉट बॉलीवुड पर अर्जुन कपूर ने दिया यह बड़ा बयान
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios