Asianet News HindiAsianet News Hindi

200 करोड़ की हेराफेरी का मामला: कोर्ट में पेश हुईं जैकलीन फर्नांडीज, पहचान छुपाने इस अंदाज में पहुंचीं

जैकलीन फर्नांडीज की रेगुलर बेल फिलहाल पेंडिंग है। कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को लेकर प्रवर्तन निदेशालय से जवाब तलब किया है। जब तक कोर्ट को जवाब नहीं मिलता, तब जैकलीन को रेगुलर जमानत नहीं मिलेगी।

Jacqueline Fernandez gets interim bail in Rs 200 crore money laundering case GGA
Author
First Published Sep 26, 2022, 2:51 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. 200 करोड़ रुपए की हेराफेरी के मामले में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को कुछ राहत मिली है। एक्ट्रेस को पटियाला हाउस कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई है। कोर्ट ने उन्हें 50 हजार रुपए के मुचलके पर अग्रिम जमानत दी है। सुनवाई के लिए जैकलीन फर्नांडीज कोर्ट में पेश हुई थीं। लेकिन इस दौरान उन्होंने पूरी कोशिश की कि लोग उन्हें पहचान ना सकें। जैकलीन कोर्ट में पेश होने के लिए वकील की ड्रेस (ब्लैक ट्राउजर और व्हाइट शर्ट) पहनकर पहुंची थीं। इसके साथ ही उन्होंने चेहरे पर मास्क भी लगाया हुआ था।

रेगुलर बेल रहेगी पेंडिंग

जैकलीन की रेगुलर बेल अभी कोर्ट में पेंडिंग रहेगी। दरअसल, कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से एक्ट्रेस की जमानत याचिका पर जवाब मांगा है। बताया जा रहा है कि एडिशनल सेशन जज शैलेन्द्र मलिक ने अपने निर्देश में कहा है कि जब तक ईडी की ओर से जमानत याचिका पर जवाब नहीं मिल जाता है, तब तक जैकलीन की रेगुलर बेल पर फैसला नहीं लिया जा सकता। मामले की अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी।

Jacqueline Fernandez gets interim bail in Rs 200 crore money laundering case GGA

मामले में जैकलीन भी आरोपी

प्रवर्तन निदेशालय ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर के मनी लॉन्ड्रिंग केस में सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की थी और इसमें जैकलीन फर्नांडीज को भी आरोपी बनाया गया था। चार्जशीट पर गौर करते हुए कोर्ट ने जैकलीन को 26 सितम्बर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। इससे पहले भी जैकलीन इस मामले में कई बार अदालत में हाजिरी लगा चुकी हैं।

लगतार पूछताछ का दौर

कुछ समय पहले आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) ने जैकलीन से लगभग 7 घंटे तक पूछताछ की थी। इसके अलावा दिल्ली पुलिस भी दो बार उन्हें पूछताछ के लिए बुला चुकी है। सुकेश चन्द्रशेखर पर आरोप है कि उसने तिहाड़ जेल में रहते हुए एक कारोबारी की पत्नी से जबरन वसूली करवाई थी। वहीं, अपनी चार्जशीट में ईडी ने जैकलीन को इस मामले की अहम गवाह बताया है। जैकलीन पर सुकेश से करोड़ों रुपए के गिफ्ट स्वीकार करने का आरोप भी है। बताया जाता है कि जैकलीन ने सुकेश से गिफ्ट के रूप में ज्वैलरी, क्रॉकरी, 4 पर्शियन बिल्लियां और एक घोड़ा जैसे कीमती गिफ्ट स्वीकार किए। जैकलीन को मिली एक पर्शियन बिल्ली की कीमत 9 लाख और घोड़े की कीमत 52 लाख रुपए बताई जा रही है।

Jacqueline Fernandez gets interim bail in Rs 200 crore money laundering case GGA

देख रही थीं शादी का सपना

पिछले दिनों कुछ रिपोर्ट्स में ऐसी खबर भी सामने आई थी कि जैकलीन सुकेश चंद्रशेखर के साथ शादी का सपना देख रही थीं। यह बात भी ED द्वारा फाइल की गई चार्जशीट के हवाले से कही गई थी। बताया जाता है कि सुकेश का आपराधिक इतिहास सामने आने के बाद भी जैकलीन ने उनसे संपर्क नहीं तोड़ा था। जबकि उनकी ही कलीग नोरा फतेही (जिनका नाम केस में आ चुका है) ने बड़ी गड़बड़ी का अंदेशा होते ही सुकेश से दूरी बना ली थी।

सुकेश ने दी थी डायमंड रिंग

कहा जा रहा है कि सुकेश ने जैकलीन को डायमंड रिंग के साथ प्रपोज किया था, जिसपर जैकलीन के नाम का पहला अक्षय J और सुकेश के नाम का पहला अक्षर S लिखा हुआ था। इसके अलावा पिछले दिनों यह खुलासा अभी हुआ कि सुकेश ने जैकलीन की फैशन डिजाइनर लिपाक्षी के खाते में 3 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए थे। बताया जाता है कि लिपाक्षी ने इसी रकम से जैकलीन फर्नांडीज तक सुकेश द्वारा बताए गए डिजाइनर कपड़े, कार और गिफ्ट पहुंचाए थे। प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ में जैकलीन सुकेश के साथ अपने रिश्ते और उनसे मिले तोहफों की बात स्वीकार कर चुकी हैं।

और पढ़ें...

20 करोड़ में बनी फिल्म को पछाड़ने में 'ब्रह्मास्त्र' को लगे 17 दिन, जानिए क्यों नहीं छू पाएगी 300 करोड़ का आंकड़ा?

राजू श्रीवास्तव की पत्नी से मिलीं तो बिगड़ गई भारती सिंह की हालत, VIDEO में देखें कपिल शर्मा ने कैसे दिया सहारा

सबसे महंगे बिके इन 10 फिल्मों के OTT राइट्स, किसी का 250 करोड़ तो किसी का 350 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

लीक सेक्स क्लिप के बाद 'कच्चा बादाम' गर्ल की तस्वीर वायरल, बेड पर लेट कर दिया ऐसा पोज कि भड़क गए लोग

सलमान, शाहरुख़ खान से मलाइका अरोड़ा तक, जब शराब के नशे में इन 7 सेलेब्स ने किए बड़े-बड़े कांड

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios