Asianet News HindiAsianet News Hindi

Lata Mangeshkar Health Update: सेहत में हुआ थोड़ा सुधार पर अभी रहेगी ICU में, डॉक्टरों की टीम कर रही देखभाल

लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव हैं। उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU में भर्ती किया गया है। लता जी का इलाज कर रहे डॉक्टर समधानी का कहना है कि उनकी सेहत में थोड़ा बहुत सुधार हुआ है लेकिन उन्हें अभी आईसीयू में ही रखा जाएगा।

lata mangeshkar heath update, bollywood singer will remain in icu for 10 to 12 days as per report KPJ
Author
Mumbai, First Published Jan 13, 2022, 10:18 AM IST

मुंबई. स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) कोरोना पॉजिटिव हैं। उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU में भर्ती किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लता जी फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में हैं और उन्हें अभी 10-12 दिन अंडर ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा। लता जी का इलाज कर रहे डॉक्टर समधानी का कहना है कि उनकी सेहत में थोड़ा बहुत सुधार हुआ है लेकिन उन्हें अभी आईसीयू में ही रखा जाएगा। बता दें कि लता जी को कोरोना के साथ ही निमोनिया की भी शिकायत है। 7 डॉक्टरों की टीम मिलकर उनका इलाज कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो अपने घर के स्टाफ की वजह से वे कोरोना संक्रमित हुई हैं। वहीं, उनकी रिश्तेदार रचना शाह का कहना है कि ज्यादा उम्र के कारण उन्हें कई समस्याएं हैं। ऐसे में डॉक्टर उनका खास ख्याल रख रहे हैं। वे अगले कुछ दिन और हॉस्पिटल में ही भर्ती रहेंगी। खबरों की मानें तो  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर लता मंगेशकर के स्वास्थ्य की जानकारी ली है। बता दें कि  92 साल की स्वर कोकिला को नवंबर 2019 में भी निमोनिया हो गया था। उस समय उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हुई थी। 


मिल चुके ये सम्मान
लता मंगेशकर को भारत के तीनों सर्वोच्च नागरिक सम्मान (भारत रत्न, पद्म भूषण और पद्म विभूषण) सहित तीन राष्ट्रीय और चार फिल्मफेयर पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। 1974 में लता मंगेशकर लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल में परफॉर्म करने वाली पहली इंडियन बनी थीं। 2011 में लता जी ने आखिरी बार सतरंगी पैराशूट गाना गाया था, उसके बाद से वो अब तक सिंगिग से दूर हैं। हिंदी फिल्मों में उनकी एंट्री 1947 में फिल्म आपकी सेवा के जरिए हुई थी। 


लता मंगेशकर ने गाए 30 हजार से ज्यादा गाने
इंदौर में एक मध्यमवर्गीय मराठा परिवार में जन्मी लता छह दशक से हिन्दुस्तान की आवाज बन चुकीं लताजी ने 36 से ज्यादा भाषाओं में करीब 30 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। 5 भाई-बहनों में सबसे बड़ी लता मंगेशकर ने शादी नहीं की। एक इंटरव्यू में उन्होंने इसकी वजह बताते हुए खुलासा किया था कि आखिर वो ऐसा क्यों नहीं कर पाईं। 

 

ये भी पढ़ें
14 दिन बाद इस शख्स की दुल्हन बनेगी Mouni Roy, दुबई नहीं यहां लेंगी 7 फेरे, वेडिंग के लिए बुक हुआ रिजॉट

समुंदर में मछलियों के बीच गोता लगाती दिखी Sunny Leone, कभी झूला झुलते तो कभी इस तरह मचे करती आई नजर

Ashmit Patel Birthday: धो चुका इस एक्ट्रेस के अंडरगारमेंट्स, कंट्रोवर्सी किंग के नाम से है फेमस

इस हीरोइन के साथ बोल्ड सीन से चर्चा में आए थे टार्जन के हीरो Hemant Birje, इन 2 खूबियों के चलते मिला था काम

Guru @ 15: इसी फिल्म से करीब आए थे Abhishek Bachchan-Aishwarya Rai, नकली अंगूठी पहनाकर किया था प्रपोज

Arun Govil Birthday: 2 बच्चों के पिता हैं TV के राम, बेटी कर रही जॉब तो बेटे की हो चुकी शादी; ऐसी है Family

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios