17

टॉर्जन में हेमंत बिरजे (Hemant Birje) और किमी काटकर के बीच कई बोल्ड सीन फिल्माए गए थे, जिसकी चर्चा उन दिनों बी-टाउन के गलियारों में जमकर हुई थी। हालांकि, इस फिल्म के हीरो और हीरोइन दोनों ही बॉलीवुड में ज्यादा सफल नहीं रहे। किमी काटकर ने भी कुछ चुनिंदा फिल्मों में ही काम किया।

Subscribe to get breaking news alerts

27

कम ही लोग जानते हैं कि हेमंत (Hemant Birje) मुंबई में सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी करते थे। तभी एक दिन डायरेक्टर बब्बर सुभाष की नजर उनपर पड़ी। दरअसल, सुभाष अपनी फिल्म में एक ऐसे हीरो की तलाश कर रहे थे तो दिखने में ताकतवर होने के साथ ही शर्मीला भी हो। ऐसे में हेमंत बिरजे में उन्हें दोनों क्वालिटी मिल गई। 

37

फिल्म एडवेंचर्स ऑफ टार्जन के लिए हेमंत बिरजे (Hemant Birje) ने कई महीनों तक ट्रेनिंग ली। इसके बाद कहीं जाकर फिल्म की शूटिंग शुरू हो पाई थी। फिल्म में हेमंत ने किमी काटकर के साथ जमकर बोल्ड सीन दिए थे। 

47

हेमंत बिरजे (Hemant Birje) ने टार्जन का रोल प्ले कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। इसके बाद उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती के साथ कई फिल्मों में काम किया। वे सलमान खान की फिल्म गर्व में भी नजर आए। हालांकि, उनकी फिल्मों को बॉक्सऑफिस पर खास कामयाबी नहीं मिली। फिर एक समय ऐसा आया, जब उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगीं।

57

धीरे-धीरे हेमंत बिरजे (Hemant Birje) बॉलीवुड से गायब हो गए। वक्त के साथ लोग हेमंत को भी भूल गए। कुछ सालों पहले खबर आई थी कि हेमंत आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। दरअसल, 2016 में ऐसी खबरें आई थी कि हेमंत की माली हालत बहुत ज्यादा खराब है और उनके पास रहने के लिए घर तक नहीं है। 

67

खबरों की मानें तो जिस घर में वो रहते थे वहां के मालिक ने उन्हें बेघर कर दिया था। दरअसल, मकान मालिक के साथ हेमंत बिरजे (Hemant Birje) का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था और वे कई बार हेमंत को घर खाली करने को कह चुके थे। 

77

हेमंत बिरजे (Hemant Birje) ने आज के अंगारे, वीराना, तहखाना, कमांडो, सिंदूर और बंदूक, सौ  साल बाद, आग के शोले, जंगली टार्जन, लश्कर, इक्के पे इक्का, भूखा शेर, टार्जन की बेटी, जख्मी शेरनी, हफ्ता वसूली, मां कसम, सौगंध गीता की, गलियों का बादशाह, हिटलर, शिवा का इंसाफ, लकीर और जगीरा जैसी फिल्मों में काम किया। 

ये भी पढ़ें :
Arun Govil Birthday: एक गलत आदत के कारण छीन लिया गया था राम का रोल, फिर यूं बदली थी किस्मत

Amrish Puri Death Anniversary: अमरीश पुरी जिसकी आवाज से कांपते थे लोग, उन्हें आमिर खान से मांगनी पड़ी थी माफी

Sakshi Tanwar Birthday: साक्षी तंवर ने राम कपूर संग पार कीं रोमांस की सारी हदें, इस सीन ने बटोरी सुर्खियां

Corona की वजह से ये सेलेब्स हुए अपने बच्चों से दूर, सुमोना चक्रवर्ती ने मां के लिए लिखा इमोशनल करने वाला नोट

Soha Ali Khan ने सबके सामने खोल दी मां और भाई की सीक्रेट पोल, भाभी Kareena Kapoor के लिए कहीं ये बात

Aamrapali Dubey Birthday: कभी इतनी दुबली पतली दिखती थीं आम्रपाली, मिलिए भोजपुरी की 10 खूबसूरत हीरोइन से