18

स्‍कूल के दिनों में अरुण गोविल कई नाटकों में पार्टिसिपेट करते थे। लेकिन उन्होंने कभी एक्टर बनने का नहीं सोचा था। बात जब करियर की आई तो वे मेरठ से मुंबई अपने बिजनेसमैन भाई के साथ कुछ काम सीखने आए थे। 

Subscribe to get breaking news alerts

28

अरुण गोविल ने रामानंद सागर के सीरियल 'विक्रम-बेताल' से टीवी में डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने राजा विक्रमादित्य का रोल निभाया था। इसी के बाद उन्हें रामायण में राम का रोल मिला था। हालांकि, राम का रोल पाना अरुण के लिए बेहद मुश्किल रहा था। उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था।

38

अरुण ने बताया था कि शुरुआत में रामानंद सागर ने उन्हें राम के रोल के लिए रिजेक्ट कर दिया था, क्योंकि वह चाहते थे कि राम का किरदार करने वाला इंसान सच में किसी भी बुरी लत से दूर हो। उस वक्त अरुण सिगरेट पीते थे। इस रोल को पाने के लिए उन्होंने सिगरेट पीना छोड़ दिया था।

48

राम के रोल के लिए अरुण सिगरेट पीना छोड़ दिया था। उन्होंने फिर कभी भी सिगरेट को हाथ भी नहीं लगाया। वे अब एक्टिंग छोड़ अरुण प्रोडक्शन कंपनी चला रहे हैं। उनके प्रोडक्शन में टीवी सीरियल 'मशाल' प्रोड्यूस हुआ था। साथ ही उनकी प्रोडक्शन कंपनी दूरदर्शन चैनल के लिए कार्यक्रम बनाती है।

58

बता दें कि अरुण गोविल राम के रोल से इतने फेमस हो गए थे कि कई बार लोग शूटिंग के दौरान उनसे आशीर्वाद लेने सेट पर ही पहुंच जाते थे। ये बात खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में बताई थी। इतना ही नहीं, लोग टीवी पर शो शुरू होते ही फूलों की माला चढ़ाते थे। अगरबत्ती और धूपबत्ती लगाकर हाथ जोड़ बैठ जाते थे।

68

एक्टिंग से दूर होने पर अरुण ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें रामायण में राम का रोल करने के बाद कभी कोई अच्छा रोल ऑफर नहीं हुआ। इसका परिणाम ये हुआ कि उनका एक्टिंग करियर खत्म हो गया। उन्हें इस बात का बहुत दुख है। भले ही 'रामायण' को टीवी पर प्रसारित हुए लगभग तीन दशक हो गए हों लेकिन अरुण आज भी टीवी के राम के रूप में ही पहचाने जाते हैं।

78

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि अब भी कई जगह पर उन्हें देखकर लोग हाथ जोड़ने लगते हैं। अरुण का मानना है कि उन्हें राम बनकर जो सफलता मिली वो किसी दूसरे टीवी सीरियल या फिल्म से नहीं मिल पाई। अरुण आखिरी बार एक भोजपुरी फिल्म 'बाबुल प्यारे' में नजर आए थे ।

88

रिपोर्ट्स की मानें तो वे करीब 38 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी की  मालिक है। वे कुछ टीवी विज्ञापनों में भी नजर आए थे। उन्होंने सावन को आने दो, राधा और गीता, जुदाई,  जियो तो ऐसे जियो, कमांडर, ससुराल, लाल चुरिया, हिम्मतवाला, जस्टिस चौधरी, कालका, युद्ध, बादल, दिलवाला जैसी फिल्मों में काम किया है।

 

ये भी पढ़ें
Amrish Puri Death Anniversary: अमरीश पुरी जिसकी आवाज से कांपते थे लोग, उन्हें आमिर खान से मांगनी पड़ी थी माफी

Sakshi Tanwar Birthday: साक्षी तंवर ने राम कपूर संग पार कीं रोमांस की सारी हदें, इस सीन ने बटोरी सुर्खियां

Corona की वजह से ये सेलेब्स हुए अपने बच्चों से दूर, सुमोना चक्रवर्ती ने मां के लिए लिखा इमोशनल करने वाला नोट

Soha Ali Khan ने सबके सामने खोल दी मां और भाई की सीक्रेट पोल, भाभी Kareena Kapoor के लिए कहीं ये बात

Aamrapali Dubey Birthday: कभी इतनी दुबली पतली दिखती थीं आम्रपाली, मिलिए भोजपुरी की 10 खूबसूरत हीरोइन से

Shweta Basu Birthday: इस घिनौने काम की वजह से झेलनी पड़ी बदनामी, शादी के सालभर बाद ही पति से हो गई अलग