महिमा चौधरी ने फिर की कैंसर से लड़ाई पर बात, बताया बीमारी के दौरान कैसा था उनका हाल?

| Dec 05 2022, 08:46 PM IST

महिमा चौधरी ने फिर की कैंसर से लड़ाई पर बात, बताया बीमारी के दौरान कैसा था उनका हाल?

सार

पिछली बार 'डार्क चॉकलेट' (2016) में नजर आईं महिमा चौधरी अनुपम खेर की फिल्म 'द सिग्नेचर' में अहम भूमिका निभा रही हैं। उन्हें कंगना रनोट स्टारर 'इमरजेंसी' में भी महत्वपूर्ण किरदार में देखा जाएगा।

एंटरटेनमेंट डेस्क. इसी साल की शुरुआत में एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) ने खुलासा किया था कि उन्होंने ब्रेस्ट कैंसर से लड़ाई लड़ी है। अब उनका एक बयान वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वे कैंसर से लड़ाई लड़ते वक्त वे बहादुर नहीं थीं। उनके मुताबिक़, वे अपने आसपास के लोगों से प्रेरणा ले रही थीं। दरअसल, महिमा चौधरी हाल ही एक एंटरटेनमेंट न्यूज वेबसाइट से बातचीत में कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में बात कर रही थीं। इस दौरान इस बात के लिए उनकी तारीफ़ की गई कि कैंसर डायग्नोज होने के बाद उन्होंने बहादुरी के साथ इस बीमारी से लड़ाई लड़ी। लेकिन महिमा इस बात से सहमत नहीं हुईं।

मैं बहादुर नहीं थी : महिमा

Subscribe to get breaking news alerts

महिमा ने कहा, "मैं बहादुर नहीं थी। मैं ऐसी दिख रही थी कि मैं बहादुर थी, लेकिन मैं बहादुर नहीं थी। मैं अपने आसपास के लोगों से प्रेरणा ले रही थी और हर किसी को यही करना चाहिए।"  पिछले साल सालाना जांच कराने के दौरान उन्हें पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। महिमा ने ताजा बातचीत के दौरान खुलासा किया कि वे अपने छोटे बालों को छुपाने के लिए विग और हैट का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने कहा, "मेरी विग अच्छी दिखती है। मुझे सतत रूप से एक हैट और स्टाइल पहननी पड़ती है। इसलिए इस तरह की चीजों से डील कर रही हूं।"

अनुपम खेर ने ब्रेक की थी खबर

इसी साल जून में अनुपम खेर ने सोशल मीडिया के जरिए महिमा चौधरी के ब्रेस्ट कैंसर का खुलासा किया था। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था, जिसके कैप्शन में उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपनी 525वीं फिल्म 'द सिग्नेचर' में कास्ट करने के लिए महिमा चौधरी को कॉल किया था, तब उन्हें एक्ट्रेस ने बताया था कि वे ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। अनुपम ने महिमा को अपनी हीरो बताया था और कहा था कि बातचीत के दौरान महिमा का जो रवैया था, वह दुनियाभर की महिलाओं को उम्मीद से भर सकता है।

आंसू पोंछती दिखी थीं महिमा 

अनुपम खेर द्वारा शेयर किए गए वीडियो में महिमा आंसू पोंछते दिखाई दी थीं। वीडियो में महिमा ने बताया था कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर के लक्षण नहीं थे। लेकिन हर साल की तरह, जब उन्होंने अपना चैकअप कराया तो जांच करने वाले ने उन्हें डॉ. मंदार से मिलने का सजेशन दिया। महिमा ने डॉक्टर से मुलाक़ात की और फिर जब उन्होंने बायोप्सी कराई तो  उन्हें ब्रेस्ट कैंसर का पता चला। लेकिन यह शुरुआती चरण में था, जिसे अब वे मात दे चुकी हैं।

और पढ़ें...

फिल्म की शूटिंग के दौरान 54 साल के स्टंटमैन का निधन, स्टंट करते 20 फीट की ऊंचाई से गिरा

कौन 'Indian Idol 13' की यह कंटेस्टेंट, जिसकी खूबसूरती देख बार-बार मिल रही हीरोइन बनने की सलाह

विक्रम भट्ट की बेटी कृष्णा ने कर ली सगाई, डायरेक्टर ने इमोशनल मैसेज के साथ शेयर की तस्वीरें

मुसीबत में सिंगर लकी अली, सोशल मीडिया पर लगाई मदद की गुहार

 

 
Read more Articles on