Asianet News HindiAsianet News Hindi

'बॉम्बे वेलवेट' जैसी फिल्मों के अभिनेता प्रदीप पटवर्धन का निधन, 52 की उम्र में ली अंतिम सांस

प्रदीप पटवर्धन ने मराठी के साथ हिंदी फिल्मों में भी काम किया था।  वे रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और करन जौहर स्टारर फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' में दिखाई दिए थे। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई थी। 

Marathi Actor Pradeep Patwardhan Passes Away At 52 GGA
Author
Mumbai, First Published Aug 9, 2022, 11:30 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. मराठी फिल्मों के पॉपुलर अभिनेता और कॉमेडियन प्रदीप पटवर्धन (Pradeep Patwardhan) का निधन हो गया है। वे 52 साल के थे और उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। ऑल इंडिया रेडियो न्यूज़ ने उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है, "दिग्गज मराठी एक्टर प्रदीप पटवर्धन का आज सुबह गिरगांव, मुंबई स्थित उनके निवास पर निधन हो गया है।52 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। मोरुची मावशी उनका पॉपुलर प्ले था।"

दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

रिपोर्ट्स की मानें तो प्रदीप का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। उनके निधन से न केवल फिल्म इंडस्ट्री के उनके साथियों, उनके परिजनों को, बल्कि उनके प्रशंसकों को भी गहरा धक्का लगा है। उनका 'मोरुची मावशी' प्ले दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर है। इस प्ले में उनके द्वारा निभाया गया भैया पाटिल का किरदार दर्शकों का पसंदीदा किरदार है। प्रदीप ने भारत जाधव, विजय चव्हाण और विजय पाटकर जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ स्टेज शेयर किया।

कॉमेडियन के रूप में खूब ठहाके लगवाए

कॉमेडियन के रूप में प्रदीप ने 'नवरा माजा नवसाचा', 'लावू का लाथ' जैसी फिल्मों में उनके किरदार ने खूब ठहाके लगवाए। 'एक फुल चार हाफ', 'चश्मे बद्दूर', 'गोला बेरीज', 'डांस पार्टी', 'मैं शिवाजीराजे भोसले बोलतोय', 'एक शोध, पुलिस लाइन और 'टू थ्री फॉर', 'जर्नी प्रेमाची पेरिस' और 'थैंक यू विट्ठला' जैसी फिल्मों में भी उनके अभिनय कीई ख़ूब सराहना हुई है। पटवर्धन ने अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' में भी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा और करन जौहर की मुख्य भूमिका थी।

थिएटर और तरह-तरह की फिल्मों से दर्शकों को हंसाने वाले प्रदीप पटवर्धन जाते-जाते अपने प्रशंसकों की आंखों में आंसू छोड़ गए। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

और पढ़ें...

बॉलीवुड के 5 सबसे अमीर एक्टर्स, सबसे कमाऊ फ़िल्में देने वाले आमिर खान टॉप 4 में भी नहीं

जब एक महिला ने शाहरुख खान को सरेआम जड़ा था थप्पड़, जानें मुंबई लोकल में उस दिन ऐसा क्या हुआ था?

एयरपोर्ट पर शाहरुख खान के साथ हुआ कुछ ऐसा कि बेटे आर्यन को बचाने आना पड़ा, देखें VIRAL VIDEO

'गंदी बात' की एक्ट्रेस ने NUDE फोटो शेयर कर बयां किया दर्द, बोलीं- मैं अपने बॉयफ्रेंड्स से थक चुकी हूं

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios