Asianet News HindiAsianet News Hindi

मनी लॉन्ड्रिंग केस: 6 घंटों में नोरा ने दिए 50 सवालों के जवाब, बोलीं- नहीं जानती थी सुकेश की क्रिमिनल हिस्ट्री

सुकेश चंद्रशेखर ठगी केस में जैकलीन फर्नांडीज के बाद अब फिल्म अभिनेत्री नोरा फतेही फंसती नजर आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार को आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने नोरा फतेही से तकरीबन 6 घंटे तक सवाल-जवाब किए हैं। जानिए नोरा से किस तरह के सवाल पूछे गए...

Nora Fatehi Questioned In Sukesh Chandrasekhar Extortion Case AKA
Author
First Published Sep 4, 2022, 6:15 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. दिल्ली पुलिस ने हाल ही में ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पहली बार एक्ट्रेस नोरा फतेही से पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो यह पूछताछ करीबन 6 घंटे चली और इसमें पुलिस ने नोरा से लगभग 50 सवाल किए। पूछताछ के दौरान नोरा ने पूरा सहयोग किया। बता दें कि इससे पहले इस केस में ED नोरा से 3 बार पूछताछ कर चुकी है।

कुछ इस तरह के रहे सवाल
दिल्ली पुलिस ने इस पूछताछ के दौरान नोरा से कई तरह के सवाल किए। इन सवालों में सुकेश से आपने गिफ्ट कब लिए? आप उनसे कहां मिलीं? क्या आपका जैकलीन फर्नांडीज से कोई कनेक्शन है? जैसे सवाल प्रमुख रहे। इसके अलावा दिल्ली पुलिस के अधिकारी रविंद्र यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नोरा ने अभी कुछ ही सवाल के जवाब दिए हैं। हम आगे भी नोरा को सवाल-जवाब के लिए बुला सकते हैं। 

कुछ यूं दिए नोरा ने जवाब
बताया जा रहा है कि इस पूछताछ में नोरा ने बताया, 'मैं सुकेश की पत्नी से एक नेल आर्ट फंक्शन में मिली थी। यहीं उन्होंने मुझे एक बीएमडब्लू कार गिफ्ट की थी। मैं न तो सुकेश और न ही उनकी पत्नी की क्रिमिनल हिस्ट्री के बारे में कुछ पता था।' इसके साथ ही नोरा ने कहा कि मेरा जैकलीन के साथ कोई कनेक्शन नहीं है।' 

अब 12 सितंबर को जैकलीन से होगी पूछताछ
नोरा से पूछताछ पूरी होने के बाद अब दिल्ली पुलिस ने 12 सितंबर को जैकलीन को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस और ED मिलकर जांच कर रही हैं। इस मामले में दोनों ही टीमें केस से जुड़े सभीं लिंक्स का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही यह जानने की भी कोशिश की जा रही हैं कि मामले में और कौन-कौन आरोपी हैं।

क्या है पूरा मामला
पूरा मामला ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा है। इस केस में सबसे पहले दिल्ली पुलिस में FIR दर्ज हुई थी। उस FIR पर दिल्ली EOW ने अगस्त में जांच शुरू की। इस मामले में ED ने भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू कर दी थी। सुकेश पर आरोप है कि उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की। उसकी इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अफसर भी शामिल थे। सुकेश इन सभी को मोटी रकम देता था। ED की पूछताछ में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिज को लग्जरी कार समेत कई महंगे तोहफे देने का खुलासा किया था। 14 अक्टूबर 2021 को नोरा और सुकेश को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी। इस दौरान नोरा ने खुद 1 करोड़ से ज्यादा कीमत की लग्जरी गाड़ी गिफ्ट में लेने की बात कबूल की थी।

मकोका के तहत आरोपी बनने से बच गई थीं दोनों एक्ट्रेस
इस पूरे मामले में ईओडब्ल्यू नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज पर भी बाकी सभी आरोपियों की तरह मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गनाइज्ड क्राइम एक्ट-1999) लगाना चाहती थी, लेकिन लीगल डिपार्टमेंट ने मंजूरी नहीं दी थी। उसकी राय थी कि कि दोनों बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने गिफ्ट लिए थे। गिफ्ट किस पैसे से दिया जा रहा है, इसकी जानकारी लेने वाले को हो, ये जरूरी नहीं है। इसीलिए उस समय दाखिल चार्जशीट में इन्हें आरोपी नहीं बनाया गया था।

और पढ़ें...

तलाक न लेकर बेटी के साथ खूबसूरत वक्त बिता रहे हैं राजीव सेन और चारु असोपा, सामने आईं आउटिंग की तस्वीरें

39 साल पुराने एड में सलमान खान के साथ बिकिनी में नजर आईं थी टाइगर श्रॉफ की मम्मी, देखें वायरल वीडियो

दिलीप कुमार के इस सहपाठी का आज तक अमिताभ बच्चन भी नहीं तोड़ पाए रिकॉर्ड, फिल्मों में आने से पहले थे काजी

बिना कपड़ों के सीमा बिस्वास के साथ सीन शूट करना नहीं था आसान, इस तरह की थी गोविंद नामदेव ने तैयारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios