Asianet News HindiAsianet News Hindi

PS 1 Day 1 Collection: 'पोन्नियिन सेल्वन-1' ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, जानिए कितना रहा पहले दिन का कलेक्शन?

'पोन्नियिन सेल्वन-1' डायरेक्टर मणि रत्नम का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है, जिसमें चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय, कार्थी, रहमान, तृषा कृष्णन और प्रकाश राज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। लगभग 500 करोड़ रुपए के बजट में बनी यह फिल्म 30 सितम्बर को तमिल, तेलुगु, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम भाषा में रिलीज हुई है।

Ponniyin Selvan 1 Day 1 Box Office Collection: Vikram And Aishwaya Rai Film Make A Decent Opening GGA
Author
First Published Oct 1, 2022, 11:15 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. मणि रत्नम (Mani Ratnam) के निर्देशन में बनी फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-1' (Ponniyin Selvan 1) ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग की है। यह तमिल बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुईं इस साल की अब तक की सभी फिल्मों में तीसरे स्थान पर रही। इतना ही नहीं, फिल्म ने भारत के साथ-साथ ओवरसीज मार्केट में भी जबर्दस्त कमाई की है और वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में कमल हासन की 'विक्रम' का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस साल की सबसे बड़ी ओपनर तमिल फिल्म बन गई है।

ट्रेड एक्सपर्ट्स ने दी जानकारी

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा है, "2022 के लिए किसी फिल्म की वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ओपनिंग।" इसी तरह ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन ने ट्वीट किया है, "पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1 की बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत। फिल्म ने राज्य (तमिलनाडु) में 25.86 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन किया। साल की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर।" इस लिस्ट में अजीत कुमार स्टारर 'वलिमै' पहले और विजय स्टारर 'बीस्ट' दूसरे स्थान पर है। इन दोनों फिल्मों ने क्रमशः 36.17 करोड़ रुपए और 26.40 करोड़ रुपए के कलेक्शन के साथ ओपनिंग की थी।

ओवरसीज में शानदार रहा कलेक्शन

ओवरसीज मार्केट में फिल्म का कलेक्शन शानदार रहा। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक़, यूएसए में इस फिल्म ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए अब तक का सबसे बेहतर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बटोरा है। उन्होंने लिखा है, "PS1 यूएसए में बैक टू बैक दो दिन (29 और 30 सितम्बर) तक 1 मिलियन डॉलर का कलेक्शन करने वाली तमिल फिल्म बनी।" फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में भी शानदार कमाई की है। रमेश बाला ने लिखा है, "PS1 पहले दिन के कलेक्शन के मामले में ऑस्ट्रेलिया में नंबर 1 ओपनिंग वाली तमिल फिल्म बनी। फिल्म ने 427K ऑस्ट्रेलियन डॉलर कमाकर 283K ऑस्ट्रेलियन डॉलर कमाने वाली 'मास्टर' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।"

वर्ल्डवाइड लगभग 43-45 करोड़ कमाए

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फिल्म का हिंदी बेल्ट में कलेक्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा। यहां फिल्म ने लगभग 1.75 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। जबकि भारत के बाकी हिस्सों में सभी भाषाओं के वर्जन का कलेक्शन का लगभग 5-6 करोड़ रुपए के आसपास रहने की चर्चा है। इस हिसाब से देखा जाए तो फिल्म ने भारत में लगभग 32-33 करोड़ रुपए कमाए हैं। वहीं, अनुमान है कि फिल्म की ओवरसीज में कमाई लगभग 11-12 करोड़ रुपए रही है। हिसाब से देखा जाए तो फिल्म ने वर्ल्डवाइड लगभग 43-45 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।

और पढ़ें...

Vikram Vedha First Day Collection: ऋतिक-सैफ की फिल्म ने उम्मीदों पर फेरा पानी, पहले दिन बस इतनी कमाई कर पाई

23 साल साथ रहे करीबी के निधन की खबर मिली तो इमोशनल हो गए सलमान खान, भावुक पोस्ट में लिखी दिल की बात

बदनाम कहानियां: एक रात, फीस 10 करोड़ रुपए, आखिर क्या है ऐश्वर्या राय को बदनाम करने वाली यह कहानी?

Pornography Case: राज कुंद्रा ने CBI को लिखा लेटर, इंसाफ की गुहार लगाते हुए कहा- पुलिस ने मुझे फंसाया

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios