Asianet News HindiAsianet News Hindi

Vikram Vedha First Day Collection: ऋतिक-सैफ की फिल्म ने उम्मीदों पर फेरा पानी, पहले दिन बस इतनी कमाई कर पाई

पुष्कर गायत्री के निर्देशन में बनी 'विक्रम वेधा' शुक्रवार (30 सितम्बर) को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। लगभग 175 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म से ट्रेड के एक्सपर्ट को बड़ी ओपनिंग की उम्मीद थी, लेकिन इस उम्मीद पर पानी फिर गया है।

Vikram Vedha First Day Box Office Collection, Hrithik Roshan And Saif Ali Khan Starrer Has A Slow Start GGA
Author
First Published Oct 1, 2022, 9:26 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर फिल्म 'विक्रम वेधा' (Vikram Vedha) को बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर धीमी शुरुआत मिली है।  रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म पहले दिन के कलेक्शन के मामले में कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) स्टारर 'भूल भुलैया 2' (Bhool Bhulaiyaa 2) के ओपनिंग कलेक्शन को नहीं पछाड़ पाई है। यहां तक कि यह अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर 'बच्चन पांडे' (Bachchan Pandey) से भी पीछे नजर आती है। हां, इसने आमिर खान (Aamir Khan) अभिनीत 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) को जरूर टक्कर दी है, जो लगभग 'विक्रम वेधा' के बराबर बजट में ही बनी थी और पहले दिन इसने 11.70 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

'विक्रम वेधा' का ओपनिंग कलेक्शन

शुरुआती ट्रेंड्स के मुताबिक़, पुष्कर गायत्री के निर्देशन में बनी 'विक्रम वेधा' ने पहले दिन 11.25 करोड़ से 12.25 करोड़ रुपए के आसपास की कमाई की है। माना जा रहा है कि फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन की जो उम्मीद जताई गई है, उसके हिसाब से यह लगभग 25 फीसदी धीमी शुरुआत है। ट्रेड एक्सपर्ट को अंदाजा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 15-17 करोड़ रुपए के कलेक्शन के साथ ओपनिंग कर सकती है।

'भूल भुलैया 2' दूसरी सबसे बड़ी ओपनर

अब अगर बॉलीवुड की इस साल रिलीज हुईं पिछली फिल्मों की बात करें तो अब तक की सबसे बड़ी ओपनर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' है, जिसने पहले दिन लगभग 36 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। लिस्ट में दूसरे नंबर पर कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर हॉरर कॉमेडी 'भूल भुलाया 2' है , जिसका ओपनिंग कलेक्शन करीब 14.11 करोड़ रुपए था। अक्षय कुमार और कृति सेनन अभिनीत 'बच्चन पांडे' 13.25 करोड़ रुपए के ओपनिंग कलेक्शन के साथ इस सूची में तीसरे नंबर पर है। 

टॉप 7 में साउथ और हॉलीवुड का दबदबा

अगर इस साल रिलीज हुईं अब तक की टॉप 7 सबसे बड़ी ओपनर फिल्मों (हिंदी बेल्ट में) की बात करें तो इनमें साउथ इंडियन फिल्मों और हॉलीवुड मूवीज का दबदबा है। ये हैं इस साल की 7 सबसे बड़ी ओपनर:- 

रैंक फिल्म रिलीज डेट ओपनिंग कलेक्शन
1 KGF Chapter 2 (कन्नड़) 14 अप्रैल 2022 53.95 करोड़ रुपए
2 ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा 9 सितम्बर 2022 36 करोड़ रुपए
3 डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस (हॉलीवुड) 6 मई 2022 28.35 करोड़ रुपए
4 RRR (तेलुगु) 25 मार्च 2022 20.07 करोड़ रुपए
5 थोर : लव एंड थंडर (हॉलीवुड) 7 जुलाई 20222 18.20 करोड़ रुपए
6 भूल भुलैया 2 20 मई 2022  14.11 करोड़ रुपए
7 बच्चन पांडे 18 मार्च 2022 13.25 करोड़ रुपए

 

30 सितम्बर को रिलीज हुई 'विक्रम वेधा' इसी नाम से तमिल में बनी आर माधवन और विजय सेतुपति स्टारर फिल्म की हिंदी रीमेक है, जिसे ओरिजिनल फिल्म की डायरेक्टर जोड़ी पुष्कर गायत्री ने ही निर्देशित किया है। फिल्म का तमिल वर्जन सुपरहिट रहा था। लेकिन हिंदी वर्जन के शुरुआती आंकड़े संतोषजनक नहीं हैं। फिल्म का आगे का कलेक्शन माउथ पब्लिसिटी पर निर्भर करता है। अब देखना यह है कि 'विक्रम वेधा' का हिंदी वर्जन बॉक्स ऑफिस पर ओरिजिनल फिल्म का इतिहास दोहरा पाता है नहीं? 

और पढ़ें...

23 साल साथ रहे करीबी के निधन की खबर मिली तो इमोशनल हो गए सलमान खान, भावुक पोस्ट में लिखी दिल की बात

बदनाम कहानियां: एक रात, फीस 10 करोड़ रुपए, आखिर क्या है ऐश्वर्या राय को बदनाम करने वाली यह कहानी?

Pornography Case: राज कुंद्रा ने CBI को लिखा लेटर, इंसाफ की गुहार लगाते हुए कहा- पुलिस ने मुझे फंसाया

सलमान खान के बॉडी डबल सागर पांडे का निधन, जिम में वर्कआउट करते-करते गिरे और फिर उठ नहीं पाए

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios