Asianet News HindiAsianet News Hindi

BOX OFFICE: ऐश्वर्या राय की 'PS1' की तूफानी कमाई, 3 दिन में दी रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' को पटखनी

'पोन्नियिन सेल्वन' डायरेक्टर मणि रत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसके निर्माण पर लगभग 500 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। फिल्म में ऐश्वर्या राय, चियान विक्रम, कार्थी और तृषा कृष्णन की अहम भूमिका है। 30 सितम्बर को इसका पहला पार्ट सिनेमाघरों में रिलीज हुआ है।

Ponniyin Selvan 1 Day 3: Aishwarya Rai- Chiyaan Vikram Film Beats Ranbir Kapoor  Brahmastra At Worldwide Box Office GGA
Author
First Published Oct 3, 2022, 10:40 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. 67 साल पुराने उपन्यास पर आधारित फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-1' (Ponniyin Selvan 1) यानी PS1 ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर कमाई की आंधी लेकर आई है। फिल्म ने पहले वीकेंड में ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर लगभग 230 करोड़ रुपए के ग्रॉस कलेक्शन का आंकड़ा पार कर लिया है। इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्विटर पर दी है। इसके साथ ही 'PS1' ने वर्ल्डवाइड वीकेंड कलेक्शन में पिछली बिग बजट फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट : शिवा' को पीछे छोड़ दिया है। 'ब्रह्मास्त्र' ने पहले वीकेंड में ग्लोबली लगभग 225 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

यह है रमेश बाला का ट्वीट

रमेश बाला ने अपने ट्वीट में लिखा है, "3 दिन के ओपनिंग वीकेंड के लिए PS1 ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 230 करोड़ रुपए से ज्यादा का ग्रॉस कलेक्शन किया है।"

Ponniyin Selvan 1 Day 3: Aishwarya Rai- Chiyaan Vikram Film Beats Ranbir Kapoor  Brahmastra At Worldwide Box Office GGA

रमेश बाला ने एक अन्य ट्वीट में बताया है कि IMAX फ़ॉर्मेट में ओपनिंग के हिसाब से 'PS1' नॉर्थ अमेरिका को छोड़कर इंटरनेशनल मार्केट में अब तक की नं.1 इंडियन फिल्म साबित हुई है। इन देशों में यूके, सिंगापुर और मलेशिया शामिल हैं। जबकि इसी फ़ॉर्मेट में यह यूएसए में तीसरी इंडियन फिल्म और भारत में अब तक की चौथी फिल्म बनी है।

Ponniyin Selvan 1 Day 3: Aishwarya Rai- Chiyaan Vikram Film Beats Ranbir Kapoor  Brahmastra At Worldwide Box Office GGA

भारत में भी ब्रह्मास्त्र से पीछे है 'PS1'

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 'PS1 कमाई के मामले में भारत में 'ब्रह्मास्त्र' से पीछे चल रही है। हालांकि, यह अंतर बहुत ज्यादा नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन , नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय स्टारर 'ब्रह्मास्त्र' ने भारत में पहले वीकेंड लगभग 122 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था, जबकि चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय, कार्थी और तृषा कृष्णन स्टारर 'PS1' ने भारत में लगभग 108 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।

500 करोड़ रुपए में बनी फिल्म

मणि रत्नम के डायरेक्शन में बनी 'पोन्नियिन सेल्वन-1' का निर्माण मद्रास टॉकीज और और लाइका प्रोडक्शंस के बैनर तले हुआ है। फिल्म 1950 से 1955 के बीच इसी नाम से प्रकाशित हुए उपन्यास पर आधारित है, जिसके लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति थे। पांच भाषाओं (हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम) और लगभग 500 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म के दो पार्ट हैं, जिसका दूसरा पार्ट अगले साल रिलीज होने की संभावना है।

और पढ़ें...

'PS1' समेत इन 10 इंडियन फिल्मों ने पहले दिन ही बनाया कमाई का रिकॉर्ड, टॉप 9 में बॉलीवुड की एक भी फिल्म नहीं

Adipurush Teaser: 500 करोड़ में बनी प्रभास की फिल्म का टीजर आउट, GFX शानदार, लेकिन इस सीन पर हो सकता है विवाद

दुर्गा पूजा में काजोल-अजय देवगन के बेटे ने परोसा भोग, VIDEO दिखा कुछ ऐसा कि लोग लेने लगे एक्ट्रेस के मजे

SHOCKING: 2 साल पहले ही शादी कर चुके हैं ऋचा चड्ढा और अली फजल! अब सिर्फ परिवार संग रस्में पूरी कर रहे

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios