विवेक अग्निहोत्री ने किया कश्मीर पर नई फिल्म का एलान, विवाद के बीच बोले-अब पूरा सच दिखाऊंगा

| Nov 30 2022, 07:53 PM IST

विवेक अग्निहोत्री ने किया कश्मीर पर नई फिल्म का एलान, विवाद के बीच बोले-अब पूरा सच दिखाऊंगा

सार

'द कश्मीर फाइल्स' इस साल की बॉलीवुड की एकमात्र ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म है। महज 20 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 350 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया था।

एंटरटेनमेंट डेस्क. इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर छिड़े विवाद के बीच इस फिल्म के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) ने इसी विषय पर नई फिल्म का एलान कर दिया है। इस फिल्म का नाम 'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड' होगा।  बुधवार को एक इंटरव्यू के दौरान विवेक ने ना केवल इस फिल्म का एलान किया, बल्कि यह दावा भी किया कि वे इस फिल्म को इसी साल लेकर आएंगे।

विवेक अग्निहोत्री का दृढ़ संकल्प

Subscribe to get breaking news alerts

विवेक ने एक न्यूज चैनल से हुई बातचीत में कहा कि एक फिल्ममेकर के तौर पर उनके पास कई कहानियां, किस्से और सच हैं, जिन्हें लेकर वे 10 फिल्म बना सकते थे। लेकिन उनकी टीम ने एक फिल्म ही बनाने का फैसला लिया। हालांकि, अब उन्होंने पूरा सच सामने लाने का निर्णय ले लिया है और इसका टाइटल 'द कश्मीर फाइल्स' अनरिपोर्टेड' होगा। उन्होंने आज तक से हुई बातचीत में कहा, "और ये मैं इसी साल के अंदर लेकर लेके आऊंगा। ये मैंने आज दृढ निश्चय कर लिया है।"

क्या है 'द कश्मीर फाइल्स' पर विवाद?

इसी सप्ताह इजराइली फिल्ममेकर नादव लैपिड (Nadav Lapid) ने 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपगैंडा और वल्गर शॉकिंग फिल्म बताया था। उन्होंने दर्शकों से बातचीत के दौरान कहा था, "हम सभी 15वीं फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को देखकर डिस्टर्ब और हैरान हैं। यह हमें प्रॉपगैंडा, वल्गर फिल्म और इस तरह के प्रतिश्चित फिल्म फेस्टिवल के हिसाब से बिल्कुल अनुपयुक्त लगी।" नादव ने आगे कहा था, "मैं आप लोगों के साथ खुलकर अपनी फीलिंग शेयर करने में बिल्कुल सहज महसूस कर रहा हूं।"

विवेक अग्निहोत्री ने किया था पलटवार

नादव का बयान सामने आने के बाद विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने चुनौती देते हुए कहा था कि यदि कोई भी अर्बन नक्सल और इजरायल से आए दिग्गज फिल्ममेकर फिल्म के एक भी शॉट, घटना या डायलॉग को गलत साबित कर दें तो वे फ़िल्में बनाना छोड़ देंगे।  उन्होंने इसके आए पूछा था कि हमेशा भारत के खिलाफ खड़े होने वाले ये लोग कौन हैं?

मार्च में रिलीज हुई थी 'द कश्मीर फाइल्स'

1990 में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बेस्ड 'द कश्मीर फाइल्स' इसी साल मार्च में रिलीज हुई थी, जिसमें अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार जैसे स्टार्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों का जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला था।

और पढ़ें...

World Aids Day: अच्छे-खासे इंसान की जिंदगी उजाड़ देता है HIV, इन 5 फिल्मों में देखें दर्द भरी कहानी

आमिर खान की ऑनस्क्रीन बेटी को है यह गंभीर बीमारी, खुलासा कर बोली- खुशकिस्मत हूं कि बच गई

बड़े अच्छे लगते हैं 2 : जानिए कब लौटेगी राम कपूर की याददश्त? कहानी में आएगा यह बड़ा ट्विस्ट

अक्षय कुमार के बिना बन रही 'हेरा फेरी 3' से अलग हुए डायरेक्टर अनीस बज्मी? सामने आई बड़ी वजह