Asianet News HindiAsianet News Hindi

The Kerala Story : अदा शर्मा बनी ISIS आतंकी, 32 हज़ार महिलाओं की तस्करी की दिल दहला देने वाली स्टोरी

विपुल अमृतलाल शाह "द केरल स्टोरी" के साथ एक बड़ी त्रासदी को दर्शकों को सामने ला रहे हैं। ये फिल्म केरल राज्य में 32,000 महिलाओं के लापता होने के पीछे की घटनाओं का खुलासा करती है।

The Kerala Story Adah Sharma turns ISIS terrorist narrates heartbreaking story of trafficking in women rps
Author
First Published Nov 3, 2022, 4:01 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क ।  "द केरल स्टोरी" ( The Kerala Story) का टीज़र रिलीज़ हो गया है। इस मूवी में दिकाए गए कुछ फैक्ट ने दर्शकों झकझोर कर रख दिया है। वहीं क्रिटिक्स द्वारा बहुत पंसद किया जा रहा है। इसमें केरल की एक हिला देने वाली घटना को एक बहुत ही प्रामाणिक, निष्पक्षता से रखा गया है। मेकर्स के मुताबिक  ये फिल्म ट्रू स्टोरी पर बेस्ड है। 

अदा शर्मा ने निभाया आतंकी का किरदार

सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक आतंकवादी आर्गेनाइजेशन की चौंकाने वाली और दिल दहला देने वाली कहानी को उजागर करती है। बहुत इमोशनल अंदाज़ में दमदार ट्रेलर में एक्ट्रेस अदा शर्मा ने आतंकवादियों के चगुंल में फंसने की कहानी बताई है। अदा ने एक ऐसी लड़की का कैरेक्टर निभाया है, जिसमें वह एक नर्स बनने की ख्वाहिश रखती है, लेकिन अचानक उसे अगवा कर लिया जाता है। वहीं जब उसे होश आता है तो वह खुद को  अफगानिस्तान में  आईएसआईएस आतंकवादियों के बीच पाती है।

गायब लड़कियों  पर 4 साल तक की स्टडी
जहां ज्यादातर फिल्म मेकर इस मुद्दे को पर्दे पर लाने से बच रहे थे, वहीं निर्माता विपुल अमृतलाल शाह ने चार साल की स्टडी के बाद इस बेहद इमोशनल कहानी को बड़े पर्दे पर दर्शकों के सामने पेश करने का इरादा किया । इस फिल्म को बनाने से पहले निर्देशक सुदीप्तो सेन ने  पीड़ितों के रिश्तेदारों से मिलने के लिए पूरे केरल में यात्रा की, यही नहीं इस विषय को पूरी ईमानदारी से दर्शकों के बीच रखने के लिए  उन्होंने  अरब देशों की यात्रा की, इस दौरान उनके सामने जो फैक्ट सामने आए उससे वो सन्न रह गए थे। अपने पहले के बयान में विपुल ने शेयर किया, "मैं पहली नरेशन मीटिंग में ही रो रहा था।"

 

32,000 हज़ार लड़कियां हैं लापता

हाल के एक रिसर्च के मुताबिक, साल 2009 के बाद कुछ वर्षों में केरल और मैंगलोर की लगभग 32,000 हिंदू और ईसाई महिलाओं को इस्लाम में कन्वर्ट किया गया है, जिनमें से अधिकांश सीरिया, अफगानिस्तान और अन्य ISIS और हक्कानी-नियंत्रित क्षेत्रों में खपा दी गई थी। ये फिल्म इस साजिश के पीछे के तथ्यों के साथ-साथ इन महिलाओं की व्यथा को भी उजागर करती है। फिल्म अगले साल सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें- 
अभिषेक बच्चन संग ऐश्वर्या राय की 8 में से 5 फ़िल्में फ्लॉप, तीन 10 करोड़ का आंकड़ा भी नहीं छू पाईं
500 Cr की Adipurush के मेकर्स को इस सुपरस्टारने दिया झटका, प्रभास की फिल्म को लेकर लेना पड़ा फैसला
विराट कोहली के होटल के बेडरूम का वीडियो लीक, भड़की अनुष्का शर्मा ने लगाई जमकर फटकार
6 PHOTOS: हाईट में मॉम ऐश्वर्या राय को टक्कर दे रही बेटी, आराध्या बच्चन की क्यूट स्माइल ने जीता दिल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios