Asianet News HindiAsianet News Hindi

Akasa Air के विमान में पालतु कुत्ते-बिल्ली के साथ कर सकेंगे हवाई यात्रा, 15 अक्टूबर से शुरू होगी बुकिंग

अकासा एयर में अब यात्री अपने पालतु कुत्ते-बिल्ली के साथ यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए 15 अक्टूबर से बुकिंग शुरू होगी। वर्तमान में एयर इंडिया, जेट एयरवेज, स्पाइस जेट और विस्तारा अपने विमान में पालतु जानवरों के साथ यात्रा की अनुमति देती है। इंडिगो और एयर एशिया में पालतु जानवर के साथ यात्रा की अनुमति नहीं मिलती, जब तक कि वह सर्विस एनिमल न हो।
 

Akasa Air to allow pets in cabin and cargo booking starts from 15 October vva
Author
First Published Oct 6, 2022, 4:02 PM IST

नई दिल्ली। अकासा एयर (Akasa Air )  ने पालतू कुत्तों और बिल्लियों को केबिन और कार्गो में अनुमति देने का फैसला किया है। इसकी बुकिंग इस साल 15 अक्टूबर से शुरू होगी। अकासा एयर के मैनेजमेंट ने कहा कि हमें हर 15 दिनों में एक विमान मिलेगा। पालतू जानवरों के साथ अकासा एयर की पहली फ्लाइट 1 नवंबर को उड़ान भरेगी।

अकासा एयर के सह-संस्थापक और सीएमओ बेलसन कॉटिन्हो ने कहा कि हम यात्रियों के यात्रा अनुभव को बेहतर करने के लिए काम कर रहे हैं। इसी के तहत यात्रियों को अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने की अनुमति देने का फैसला किया गया है। बता दें कि दिवंगत दिग्गज शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने विनय दुबे के साथ अकासा एयर की स्थापना की थी। अकासा एयर के पहले विमान ने 7 अगस्त 2022 को नई दिल्ली से अहमदाबाद (गुजरात) के लिए पहली उड़ान भरी थी। इसने धीरे-धीरे चेन्नई, बेंगलुरु, कोच्चि तक रूट नेटवर्क का विस्तार किया है।

किन एयरलाइंस के विमानों में है पालतू जानवरों की अनुमति 
अकासा एयर अब पालतू कुत्तों और बिल्लियों को केबिन और कार्गो में ले जाने की अनुमति देना शुरू कर रही है। अन्य एयरलाइंस पहले से यह सुविधा दे रही हैं। इन एयरलाइंस में एयर इंडिया, जेट एयरवेज, स्पाइसजेट और विस्तारा शामिल हैं। इंडिगो और एयर एशिया पालतू जानवरों को तब तक विमान में ले जाने की अनुमति नहीं देते जब तक कि यह गाइड डॉग या सर्विस एनिमल नहीं हो।

यह भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: अक्टूबर-दिसंबर के लिए जनरल प्रोविडेंट फंड की ब्याज दरें घोषित

अकासा एयर अपनी परिचालन बढ़ा रही है। कंपनी की योजना 10 अक्टूबर 2022 तक 9 रूट पर प्रति सप्ताह 250 फ्लाइट से अधिक  उड़ानें संचालित करने की है। 7 अक्टूबर से बेंगलुरू और अहमदाबाद के लिए अकासा एयर की फ्लाइट शुरू होगी। इस एयरलाइन ने 7 अगस्त को परिचालन शुरू किया था। उसके बेड़े में छह विमान हैं। अकासा एयर की योजना मार्च 2023 के अंत तक कुल 18 विमान अपने बेड़े में शामिल करने की है।

यह भी पढ़ें- Good News: RuPay क्रेडिट कार्ड धारकों को अब UPI ट्रांजेक्शन पर नहीं लगेगा चार्ज, लेकिन एक लिमिट तक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios