Asianet News HindiAsianet News Hindi

Airtel Tariff Plan में इजाफा होने से टेलीकॉम शेयरों में बंपर तेजी, लेकिन Share Market हुआ धड़ाम

एयरटेल (Airtel Tariff Plan) ने अपने सभी प्रीपेड प्‍लान में 25 फीसदी का इजाफा कर दिया है। नई दरें 26 नवंबर से लागू होंगी। इस खबर के आने के बाद से टेलीकॉम कंपन‍ियो वोडाफोन और एयरटेल के शेयरों में अच्‍छी तेजी देखने को म‍िल रही है।

Bumper rise in telecom shares due to increase in Airtel Tariff Plan, but stock market stunned
Author
New Delhi, First Published Nov 22, 2021, 10:50 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। करीब दो साल के बाद प्रीपेड प्‍लान की दरों में इजाफे के बाद शेयर बाजार (Share Market)में टेलीकॉम कंपन‍ियों के शेयरों में आई तेजी से निवेशकों को मोटा फायदा हुआ है। एयरटेल (Airtel Share Price) में 6 फीसदी की तेजी देखने को मि‍ली है। जिससे कंपनी का शेयर अपने ऑलटाइम हाई पर पहुंच गया है। जबक‍ि वोडाफोन आइडिया के शेयर (Vodafone Idea Share)9 फीसदी तक का इजाफा देखने को म‍िल चुका है। आपको बता दें क‍ि एयरटेल ने अपने प्रीपेड टैरिफ में 20 से 25 फीसदी तक का इजाफा कर दिया है। नई दरें 26 नवंबर से लागू हो जाएंगी।

भारती एयरटेल के शेयरों में उछाल
सोमवार को टैरिफ दरों में इजाफे के ऐलान के बाद बाजार खुला तो न‍िवेशकों ने कंपनी के शेयरों को हाथोहाथ लिया। बांबे स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर कंपनी का शेयर 6 फीसदी के उछाल के साथ 756 रुपए के साथ ऑलटाइम हाइक पर पहुंच गया। जबक‍ि शेयर की शुरुआत 743 रुपए के साथ हुई थी। मौजूदा समय 10 बजकर 20 म‍िनट पर कंपनी का शेयर 4.36 फीसदी की तेजी के साथ 745.35 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ें:- आम आदमी की जेब पर बढ़ेगा बोझ, Airtel ने प्रीपेड प्‍लान की दरों में किया 20 से 25 फीसदी का इजाफा

वोडफोन आइड‍िया के शेयरों में भी तेजी
वहीं दूसरी ओर इसका असर वोडाफोल आइड‍िया के शेयरों में भी देखने को मि‍ला है। कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 9 फीसदी की तेजी के साथ 10.88 रुपए के साथ दिन की ऊंचाई पर पहुंच गया। आंकड़ों के अनुसार आज कंपनी का शेयर अच्‍छी तेजी के साथ 10.39 रुपए पर ओपन हुआ। मौजूदा समय में कंपनी का शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ 10.48 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो आज और कुछ तक टेलीकॉम शेयरों में तेजी माहौल बना हुआ रह सकता है।

यह भी पढ़ें:- Term Life Insurance खरीदने से पहले ना करें 5 गलतियां, वर्ना हो सकता है नुकसान

बाजार में करीब 600 अंकों की गिरावट
वहीं दूसरी ओर फाइनेंस कंपन‍ियों और रिलायंस के शेयरों में बड़ी गिरावट की वजह से सेंसेक्‍स 600 अंकों की गिरावट के साथ 59031 अंकों पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सेंसेक्‍स मामूली तेजी के साथ 59710 अंकों पर ओपन हुआ था। इस गिरावट से निवेशकों को 10 बजकर 32 मिनट तक यानी 75 मिनट में 5 लाख करोड़ रुपए से ज्‍यादा का नुकसान हो चुका है। वास्‍तव में निवेशकों का लाभ और हानि बीएसई के मार्केट कैप से जुड़ी होती है। जोक‍ि 2,69,20,196.99 करोड़ रुपए से 2,64,12,742 करोड़ रुपए पर आ चुकी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios