Asianet News HindiAsianet News Hindi

यस बैंक के पूर्व एमडी राणा कपूर, अवंता के गौतम थापर के खिलाफ 466.51 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी में चार्जशीट

सीबीआई ने इस मामले में करीब 15 महीने की जांच के बाद आरोप पत्र दायर किया। जांच के दौरान सीबीआई ने यस बैंक के राणा कपूर से भी पूछताछ की थी। सीबीआई ने आरोप पत्र में कहा है कि थापर व कपूर के अलावा भी बैंक के तमाम सह आरोपी हैं जिनके नाम सामने नहीं आ सके हैं।

CBI chargesheet against Yes Bank ex MD Rana Kapoor and Avanta group promoter Gautam Thapar, DVG
Author
First Published Sep 19, 2022, 10:33 PM IST

Yes Bank Fraud: यस बैंक के पूर्व सीईओ और प्रबंध निदेशक राणा कपूर के साथ अवंता समूह के प्रमोटर गौतम थापर के खिलाफ सीबीआई ने आरोप पत्र दायर कर दिया है। दोनों पर 466.51 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का आरोप है। हालांकि, सीबीआई ने पिछले साल दो जून को जो एफआईआर दर्ज किया था उसमें राणा कपूर का नाम नहीं था। लेकिन जांच के दौरान घोटाले में उनकी भूमिका सामने आने के बाद उनको भी मुख्य आरोपी बनाया गया।

थापर और ओबीपीएल भी घोटाले में नामजद

सीबीआई ने जो आरोप पत्र स्पेशल कोर्ट में दायर की है, उसमें गौतम थापर को भी आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा ऑयस्टर बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड (ओबीपीएल) को भी घोटाले में लिप्तता के लिए आरोपी बनाया गया है।

इन लोगों को भी बनाया गया है आरोपी

तत्कालीन मुख्य सतर्कता अधिकारी आशीष विनोद जोशी ने एक रिपोर्ट सीबीआई को भेजी थी। इस रिपोर्ट के एक सप्ताह के भीतर सीबीआई ने पिछले साल 2 जून को गौतम थापर के अलावा ओबीपीएल के निदेशकों रघुबीर कुमार शर्मा, राजेंद्र कुमार मंगल और तापसी महाजन के खिलाफ केस दर्ज किया था। सीबीआई ने अवंता रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड और झाबुआ पावर लिमिटेड के अज्ञात अधिकारियों पर भी केस दर्ज किया था।

15 महीने की जांच के बाद आरोप पत्र दायर

सीबीआई ने इस मामले में करीब 15 महीने की जांच के बाद आरोप पत्र दायर किया। जांच के दौरान सीबीआई ने यस बैंक के राणा कपूर से भी पूछताछ की थी। सीबीआई ने आरोप पत्र में कहा है कि थापर व कपूर के अलावा भी बैंक के तमाम सह आरोपी हैं जिनके नाम सामने नहीं आ सके हैं। इनके द्वारा भी दिल्ली के पॉश एरिया में संपत्ति के बदल सरकारी धन को नुकसान पहुंचाया गया। सरकारी धन के बंदरबांट में शामिल अज्ञात लोगों का नाम सामने लाने के लिए जांच आगे भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

यूके के लीसेस्टरशायर में भारतीय समुदाय पर हमला, हिंदू प्रतीकों को तोड़ा गया, See video

जज साहब! मेरी मौत के बाद शव को पत्नी-बेटी और दामाद न छुएं, न अंतिम संस्कार करें

Chandigarh यूनिवर्सिटी ने किया दूसरी लड़कियों के न्यूड वीडियो बनाए जाने से इनकार, कैंपस में भारी विरोध शुरू

पूर्वी लद्दाख में 3 किलोमीटर पीछे हटी चीनी सेना, गोगरा हॉट स्प्रिंग्स में ड्रैगन ने कर लिया था बड़ा निर्माण

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios