Asianet News HindiAsianet News Hindi

Diwali 2021, 4 November : एक घंटे की Muhurta Trading में होता हैं Bumper Profit, देखें आज किस समय करें निवेश

दिवाली के दिन बाजार में मुहूर्त कारोबार किया जाता है। दिवाली पर पूरे दिन बाजार बंद रहता है, मात्र एक घंटे के लिए शेयर बाजार खरीदी-बिक्री के लिए खुलते हैं। यदि लक्ष्मी पूजा (Lakshmi Puja) के दिन आप निवेश करना चाह रहे हों तो ये शुभ मुहूर्त (shubh muhoort) बहुत शानदार होता है।  

Diwali 2021 4 November Bumper Profit happens in one hour Muhurta Trading  See what time to invest today
Author
Bhopal, First Published Nov 4, 2021, 12:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। दिवाली (Diwali 2021) का त्योहार पर मार्केट में धूम मची होती है, वहीं Share Market  में भी बूम आता है। हालांकि  स्टाक मार्केट  में इस दिन कारोबार नहीं होता है। ये बाजार  आज यानि गुरुवार को दिवाली त्योहार और शुक्रवार को परमा ( गोर्बधन पूजा) दिन नहीं खुलेगा। वहीं शनिवार (saturday) और रविवार (Sunday) को भी मार्केट बंद रहेगा। आज से चार दिनों तक बाजार बंद रहेगा। हालांकि यदि आप शुभ मुहूर्त में निवेश करना चाहते हैं तो दिवाली के दिन एक घंटे  के शुभ मुहूर्त  में खरीददारी कर सकते हैं।  

मात्र एक घंटे के लिए खुलता है शेयर बाजार
बता दें कि दिवाली के दिन बाजार में मुहूर्त कारोबार किया जाता है। दिवाली पर पूरे दिन बाजार बंद रहता है, मात्र एक घंटे के लिए शेयर बाजार खरीदी-बिक्री के लिए खुलते हैं। यदि लक्ष्मी पूजा (Lakshmi Puja) के दिन आप निवेश करना चाह रहे हों तो ये शुभ मुहूर्त (shubh muhoort) बहुत शानदार होता है।  

दिवाली की शाम को कर सकते हैं निवेश (investment)
दिवाली के दिन यानि 4 नवंबर को शाम 6.15 से 7.15 बजे तक मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए बाजार ओपन होगा। वहीं आज यानि 4 नवंबर को शाम 6.00 से 6.08 बजे pre-open trade होगा। यदि आप शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आज आपके पास बंपर मुनाफा कमाने का मौका है। ऐसा कहा जाता है कि आज खरीददारी का बहुत शानदार रिटर्न मिलता है। 

Investment के लिए होता है शुभ मुहूर्त
मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान शेयर बाजार में Investment शुभ माना जाता है। एक घंटे के तय समय में मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान ज्यादातर इंवेस्टर्स शेयर खरीदते हैं। इंडियन शेयर मार्केट में मुहूर्त ट्रेडिंग की परंपरा काफी लंबे समय से चली आ रही है। इस मौके पर निवेश बहुत शुभ माना जाता है। market expert के मुताबिक मुहूर्त ट्रेडिंग के दिन कारोबारी अपने तयशुदा कंपनी में निवेश करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि विशेष मुहूर्त में ग्रहों की स्थिति ऐसी होती है कि इस मौके पर किया गया निवेश फायदा देता है। इसके लिए कई टोटके भी आजमाए जाते हैं। 
ये भी पढ़ें- 
ट्रेनों का टाइम टेबिल समेत आज से बदल गए कई नियम, नवंबर में निवेशकों के लिए होगा बड़ा मौका
Diwali 2021 : महंगाई का फूटा बम, LPG कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 264 रुपए महंगा, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े
Diwali 2021: हरियाणा में भी पटाखों पर लगा प्रतिबंध, दिवाली सहित इन पर्वों पर बिकेंगे सिर्फ ग्रीन पटाखे
Bitcoin के बाद इस Cryptocurrency ने बनाया नया रिकॉर्ड, अमिताभ बच्चन ने की NFT में

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios