Asianet News HindiAsianet News Hindi

फनी अंदाज में एलन मस्क ने किया tweet-जल्द Coca Cola खरीदूंगा, लाखों यूजर्स ने किया Like और रीट्वीट

करीब 44 बिलियन डालर में  ट्विटर (Twitter) का बोर्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने जा रहे एलन मस्क (Elon Musk) ने एक और नया ऐलान किया है। उन्होंने जल्द ही कोका-कोला खरीदने की बात कही है। हालांकि जिस फनी अंदाज में उन्होंने tweet किया है, उसे लेकर इस बारे में अभी कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है। क्योंकि मस्क अकसर सोशल मीडिया पर मजे लेते रहते हैं।

Elon Musk tweeted in a funny way, buying Coca Cola next kpa
Author
USA, First Published Apr 28, 2022, 10:34 AM IST

वर्ल्ड न्यूज डेस्क. अरबपति एलन मस्क(Elon Musk) इस समय दुनियाभर के मीडिया और सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। करीब 44 बिलियन डालर में  ट्विटर (Twitter) का बोर्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने जा रहे एलन मस्क (Elon Musk) ने एक और नया ऐलान किया है। उन्होंने जल्द ही कोका-कोला खरीदने की बात कही है। मस्क ने एक ट्वीट के जरिये ऐलान किया कि अब वे कोका-कोला खरीदने जा रहे हैं, जिससे उसमें कोकीन फिर डाली जा सके। हालांकि जिस फनी अंदाज में उन्होंने tweet किया है, उसे लेकर इस बारे में अभी कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है। क्योंकि मस्क अकसर सोशल मीडिया पर मजे लेते रहते हैं। उनके इस ट्वीट को लाखों लाइक मिल चुके हैं। लाखों लोग रीट्वीट कर चुके हैं। मस्क ने एक और ट्वीट किया कि ट्विटर को और ज्यादा मजे वाली जगह बनानी चाहिए। टाइम मैगजीन ने 2021 में उन्हें पर्सन ऑफ द इयर चुना था। मस्क के पास करीब 20.68 लाख करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है।

Next I’m buying Coca-Cola to put the cocaine back in

दुनिया के अमीर व्यक्ति की कहानी
टेस्ला के सीईओ (Tesla CEO) एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। 14 अप्रैल तक फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, उनके पास टेस्ला का 21 प्रतिशत हिस्सा है। यह अलग बात है कि अपनी आधी से अधिक हिस्सेदारी बतौर कर्ज कोलेटरल के रूप में गिरवी रखी है। 50 वर्षीय एलन मस्क बिल गेट्स और जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए जनवरी 2021 में दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए थे। इसके पहले 2020 में वह दुनिया के 35वें सबसे अमीर व्यक्ति थे। 17 साल की उम्र में कनाडा जाने से पहले मस्क दक्षिण अफ्रीका में पले-बढ़े। एक छात्र के रूप में पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय में ट्रांसफर लिया। बाद में वे अमेरिका आकर बस गए।

मस्क की रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स (Value of SpaceX) का मूल्य करीब 74 बिलियन डालर आंका गया है। इस कंपनी का नासा के साथ कमर्शियल कांट्रेक्ट है। टेस्ला सीईओ ने न्यूरालिंक (Neuralink) समेत कई अन्य कंपनियों की नींव रखी। 

कोकाकोला के बारे में
1886 में अमेरिका के जॉर्जिया में कोका कोला (Coca Cola) नाम की कंपनी बनाई गई थी। इसकी स्थापना जॉन स्टिथ पेम्बेर्टन (John Pemberton) ने की थी। 1887 में इसे 2300 डॉलर में आसा ग्रिग्स कैंडलर ने खरीद लिया था। इस समय यह कंपनी दुनिया के 200 से अधिक देशों में बिजनेस कर रही है।

यह भी पढ़ें
मस्क डील के बाद अगर पराग अग्रवाल हुए टर्मिनेट तो मुआवजे के तौर पर मिलेंगे 321 करोड़ रुपए से ज्यादा
एलन मस्क की संपत्ति के बारे में जानते हैं आप, अफ्रीका से अमेरिका आया किशोर कैसे बन गया दुनिया का सबसे अमीर

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios