Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, 50 हजार रुपए से कम का निवेश कर शुरू करें अपना बिजनेस

FASTag के अनिवार्य होने से लघु उद्योग की भी संभावना भी बढ़ गई है। मात्र 50,000 रुपए के निवेश से नया बिजनेस शुरू किया जा सकता है। Point of sale एजेंट बनने के लिए एक लैपटॉप या डेस्कटॉप, प्रिंटर और बायोमैट्रिक डिवाइस की आवश्यकता होगी।

Modi Government provide New opportunity for start new business
Author
New Delhi, First Published Dec 2, 2019, 4:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.देशभर में परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय (Ministry of Road, Transport and Highways) के नए नियम के अनुसार 15 दिसंबर से वाहन पर FASTag को अनिवार्य रूप से लगाने की बात कही है। सरकार के इस फैसले वाहन मालिकों का समय और पैसे दोनों बचेंगे। साथ ही लघु उद्योग की भी संभावना भी बढ़ गई है। 

FASTag 15 दिसंबर से अनिवार्य

सड़क मंत्रालय के इस फैसले से को पहले 1 दिसंबर से देशभर में लागू करना था लेकिन वाहन मालिकों को और समय मिले इसके लिए सरकार ने समय को 1 दिसंबर से बढ़ाकर 15 दिसंबर कर दिया है। इससे टोल प्लाजा पर वाहन रोकने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और लंबी कतार से भी बचा जा सकेगा। FASTag को न लगाने पर दोगुना जुर्माना चार्ज किया जाएगा।

Modi Government provide New opportunity for start new business

सरकार के इस फैसले से लघु उद्योग के भी मौके निकल कर सामने आ गए हैं। मात्र 50,000 रुपए के निवेश से नया बिजनेस शुरू किया जा सकता है। 15 दिसंबर तक FASTag को अनिवार्य रूप से लगाया जाना है, तो ऐसे में लोगों में आसानी के लिए खरीदने के लिए और भारी भरकम जुर्माने से बचने के लिए लोग इसे खरीदेंगे। 

मात्र 50 हजार रुपए का निवेश 

FASTag के लिए Point of sale एजेंट बनने के लिए एक लैपटॉप या डेस्कटॉप, प्रिंटर और बायोमैट्रिक डिवाइस की आवश्यकता पड़ेगी। जिसके लिए मात्र 50,000 रुपए निवेश करना होगा। इससे आप वाहन मालिकों की मदद कर सकते हैं और अपने रोजगार से पैसे भी कमा सकते हैं। बता दें कि देश में 1,31,326 किमी लंबा राष्ट्रीय राजमार्ग है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios