Asianet News Hindi

दो दिन में दो बार लगातार बढ़ाई गई पेट्रोल-डीजल की कीमतें, चार महानगरों में ये है एक लीटर का नया भाव

अब जबकि लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, 83 दिन बाद लगातार दूसरी बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं। इससे आम लोगों की जेब पर बुरा असर पड़ने की आशंका है। 

Petrol diesel prices increased again
Author
Mumbai, First Published Jun 8, 2020, 5:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। लॉकडाउन के दौरान कच्चे तेल की कीमतें पानी के भाव पहुंच गई थीं, मगर लोगों को उसका फायदा नहीं मिला। अब जबकि लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, 83 दिन बाद लगातार दूसरी बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं। इससे आम लोगों की जेब पर बुरा असर पड़ने की आशंका है। 

सोमवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने 83 दिनों के बाद तेल की कीमतों की डेली बेसिस पर फिर से समीक्षा शुरू कर दी है। दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 71.86 से बढ़कर 72.46 रुपये प्रति लीटर हो गई। जबकि डीजल की कीमत 69.99 से बढ़कर 70.59 रुपये प्रति लीटर हो गई है। 

चार महानगरों में ये है तेल का नया भाव 
दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 72.46  रुपये और डीजल 70.59 रुपये है। मुंबई में पेट्रोल 79.49 रुपये और डीजल 69.37 रुपये है। कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 74.46 रुपये में और डीजल 66.71 रुपये में है। इसी तरह चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 76.6     रुपये और डीजल की कीमत 69.25 रुपये है। 

दो दिन में लगातार बढ़ी कीमतें 
इससे पहले रविवार को 83 दिनों बाद तेल की कीमतें 60 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई थीं। चूंकि दैनिक समीक्षा शुरू हो गई तो आगे भी तेल की कीमते और घटाई या बढ़ाई जा सकती हैं। बताते चलें कि कच्चे तेल की कीमतें गिरने के बाद सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क पहले तीन रुपये प्रति लीटर और फिर 6 मई को पेट्रोल पर 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 13 रुपये प्रति लीटर उत्पाद शुल्क बढ़ा दिया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios