Asianet News HindiAsianet News Hindi

Reliance Retail ने ई-कॉमर्स कंपनी Dunzo में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, ईशा अंबानी ने बताया कंपनी का नेक्सट प्लान

200 मिलियन डॉलर के इंवेस्टमेंट के साथ Reliance Retail के पास अब Dunzo की 25.8 फीसदी हिस्सेदारी होगी। आने वाले समय में  Dunzo और रिलायंस रिटेल कारोबारी रिश्ते को और आगे बढ़ाने जा रहे हैं।  रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड  द्वारा संचालित होने वाले स्टोर्स के लिए और Dunzo हाइपरलोकल लॉजिस्टिक्स उपलब्ध करायेगी।

Reliance Retail bought a large stake in e-commerce company Dunzo Isha Ambani told the company's next plan business News rps
Author
Bhopal, First Published Jan 6, 2022, 8:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने ई- कॉमर्स कंपनी Dunzo में 25.8 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। यह सौदा 200 मिलियन डॉलर (करीब 1,488 करोड़ रुपये) में हुआ है। रिलायंस अब ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी बिजनेस में निवेश कर रही है। समझौता होने के बाद दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि Dunzo ने हाल ही के फंडिंग राउंड में 240 मिलियन डॉलर (करीब 1,787 करोड़ रुपये) की राशि एकत्रित की है। इसका नेतृत्व रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने किया है। 

Reliance के पास बड़ी हिस्सेदारी
संयुक्त बयान में कहा गया है कि 200 मिलियन डॉलर के इंवेस्टमेंट के साथ Reliance Retail के पास अब 25.8 फीसदी हिस्सेदारी होगी। आने वाले समय में  Dunzo और रिलायंस रिटेल कारोबारी रिश्ते को और आगे बढ़ाने जा रहे हैं।  रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड  द्वारा संचालित होने वाले स्टोर्स के लिए और Dunzo हाइपरलोकल लॉजिस्टिक्स उपलब्ध करायेगी। 

तेजी से डिलेवर किया जाएगा प्रोडक्ट
Dunzo के जरिए जियो मार्ट के सेलर अपने  नेटवर्क को और पुख्ता करेंगे। कंपनियों के द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि अब Dunzo के जरिए अब भारत में सबसे बड़े quick commerce business बनने के विजन की ओर आगे बढ़ने के लिए किया जाएगा। इससे नेटवर्क बढ़ाया डाएगा, वेयरहाउस से अतिआवश्यक सामानों की तत्काल डिलीवरी संभव की जाएगी। सुरक्षित फंड के जरिए कंपनी का बी टू बी बिजनेस वर्टिकल का Scope किया जाएगा, इससे शहरों में लोकल सेलर के लिए लोजिस्टिक्स मिलेंगे। 

ईशा अंबानी ने बताया फ्यूचर प्लान
इस मौके पर RRVL की निदेशक  ईशा अंबानी ने कहा कि ऑनलाइन डिलीवरी का चलन बढ़ रहा है। वे इस फील्ड में Dunzo की वर्किंग से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। ईशा ने कहा कि Dunzo भारत में क्विक कॉमर्स के मामले में बहुत अलर्ट के साथ काम करती है। वे उनके साथ देश में बड़े लोकल कॉमर्स चैन बनने की ambitions को आगे बढ़ाना चाहती हैं, उन्होंने कहा कि Dunzo के साथ एग्रीमेंट के जरिए, रिलायंस रिटेल अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस दे पाएगी और रिलायंस रिटेल के स्टोर्स से प्रोडक्ट्स की जल्द डिलीवरी के जरिए ग्राहकों को शानदार अनुभव मिलेगा। अंबानी ने कहा कि उनके विक्रेताओं को अपनी ग्रोथ को सपोर्ट करने के लिए Dunzo के hyper local डिलीवरी नेटवर्क का एक्सेस मिलेगा।  वे जियोमार्ट के जरिए अपने कारोबार को ऑनलाइन लेकर जाएंगे। बता दें कि Dunzo क्विक कॉमर्स की कैटेगरी में दिग्गज कंपनी है। 

ये भी पढ़ें-
ये 10 कारें की गई सबसे ज्यादा पसंद, दिसंबर 2021 में कायम रहा मारूति का जलवा
3D AMG टेक्नोलॉजी से बनेगा Lucknow-Kanpur Expressway, तकनीक के इस्तेमाल से बनेगा
Kia Carens 5 ट्रिम लेवल के साथ होगी लॉन्च, इन कारों के साथ होगी टक्कर, देखें पूरी डिटेल
Tata Tiago और Tigor CNG कारें लॉन्चिंग को तैयार, देखें कहां कर सकते हैं बुक

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios