Asianet News HindiAsianet News Hindi

JNUEE Result 2021: JNU ने जारी किया एंट्रेस एग्जाम का रिजल्ट, इन कोर्स में कैंडिडेट्स को मिलेगा एडमिशन

स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में 20-23 सितंबर के बीच आयोजित की गई थी। प्रीलिम्स आंसर-की 11 अक्टूबर, 2021 को जारी की गई थी। पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए जेएनयूईई ने नतीजे  पहले ही घोषित किर दिए थे। 

Admission Alert JNUEE Result 2021: PG courses result declared check here career news pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 26, 2021, 2:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश परीक्षा (JNUEE Result 2021) के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। पीजी एडमिशन के लिए जिन कैंडिडेट्स एग्जाम दिए थे वो कैंडिडेट्स विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। जेएनयूईई पीजी एंट्रेस परीक्षा 20 से 23 सितंबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में जिन कैंडिडेट्स को सफलता मिली है वो कैंडिडेट्स अलग-अलग कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं। 

कैसे देखें अपना रिजल्ट

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट – jnuee.jnu.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर JNU Entrance Examination लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां मांगी गई जानकारी भरें और लॉगिन करें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • कैंडिडेट्स इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

कब हुए थे एग्जाम
स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में 20-23 सितंबर के बीच आयोजित की गई थी। प्रीलिम्स आंसर-की 11 अक्टूबर, 2021 को जारी की गई थी। पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए जेएनयूईई ने नतीजे  पहले ही घोषित किर दिए थे। वे उम्मीदवार अब इंटरव्यू राउंड में शामिल होने के पात्र हैं जो बाद की तारीख में आयोजित किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए अभी तक ऑफिशियल डेट की घोषणा नहीं की गई है। इसकी जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वो लगातार विश्वविद्यालय की वेबसाइट को चेक करते रहें। नोटिफिकेशन यहीं जारी किया जाएगा।   

किन कोर्स के लिए एडमिशन
इस परीक्षा को पास करने वाले कैंडिडेट्स को विश्वविद्यालय में एमए, एमएससी और एमसीए जैसे कोर्स में एडमिशन मिलेगा। इससे पहले, JNU ने एंट्रेंस परीक्षा की आंसर-की 11 अक्टूबर को जारी की गई थी। 12 अक्टूबर तक आंसर-की पर आपत्तियां उठाने का समय दिया था। एनटीए ने अपने नोटिस में कहा था कि कैंडिडेट्स द्वारा की गई चुनौतियों को विषय विशेषज्ञों के पैनल द्वारा सत्यापित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- Upsc Interview Tricky Questions: कौन सी फिल्म में पत्नी का कद पति से बड़ा हो जाता है? IQ के लिए पूछा गया सवाल

General Knowledge: क्या है Buy और Purchase में अंतर, जानें किसे कहा जाता है फ्लाईओवर और ब्रीज


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios