Asianet News HindiAsianet News Hindi

Apple के इस आदेश के खिलाफ कर्मचारियों ने छेड़ी मुहिम, कहा- कंपनी ने हमारी क्षमता को सीमित कर दिया

कर्मचारियों ने सोशल मीडिया पर कैंपेन शुरू किया है और दुनियाभर में एप्पल के बाकी कर्मचारियों से साथ आने की अपील की है। बता दें कि एप्पल ने पिछले हफ्ते कहा था कि सितंबर से हफ्ते में कम से कम तीन दिन ऑफिस आना होगा।

Apple ends work from home orders employees to return to office campaign started stb
Author
New Delhi, First Published Aug 23, 2022, 4:48 PM IST

करियर डेस्क :  एप्पल (Apple) कंपनी का एक आदेश इन दिनों उसी के गले की फांस बन गया है ! कर्मचारी विरोध में उतर आए हैं और दुनियाभर में आदेश के खिलाफ कैंपेन चलाया जा रहा है। दरअसल कंपनी ने कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) खत्म करने का आदेश देते हुए कर्मचारियों को ऑफिस से काम करने का आदेश दिया है। जिसके खिलाफ कर्मचारियों ने मुहिम छोड़ दी है। उन्होंने दुनियाभर में एप्पल से  जुड़े कर्मचारियों से साथ आने की अपील की है। 

क्या है एप्पल का आदेश
न्यूयॉर्क पोस्ट (Newyork Post) की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के सीईओ टिम कुक के पिछले हफ्ते एक आदेश जारी करते  हुए कहा था कि सितंबर से कर्मचारियों को ऑफिस आना होगा। हफ्ते में कम से कम तीन दिन उन्हें ऑफिस से ही काम करना पड़ेगा। कर्मचारियों का अभियान इसी आदेश के खिलाफ है। 

कर्मचारियों का क्या कहना है
यह अभियान 'एप्पल टुगेदर' नाम से काम करने वाले कर्मचारियों के एक ग्रुप की तरफ से चलाया जा रहा है। उनका कहना है कि अधिक फ्लेक्सिबिलिटी से कंपनी के अंदर विविधता बढ़ेगी। कंपनी ने घर से काम करने की उनकी क्षमता को पहले ही सीमित कर रखा है। उनका कहना है कि कंपनी को और भी ज्यादा ऊंचाईयों पर पहुंचाने के लिए फ्लेक्सिबल वर्क को प्रोत्साहित करना चाहिए। ताकि हम सभी कर्मचारी एक साथ और बेहतर सोचने की स्वतंत्रता मिल सके।

रिटर्न टू ऑफिस के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान
कर्मचारियों के इस ग्रुप ने सोमवार को सोशल मीडिया पर इस अभियान से दुनियाभर के कर्मचारियों से जुड़ने की अपील की है। एक ट्वीट कर लिखा गया है कि क्या आप ऑफिस में काम करने वाले एप्पल कर्मचारी हैं? क्या आप रिटर्न टु ऑफिस के आदेश से खुश नहीं हैं? तो आइए इस आदेश के खिलाफ साथ खड़े हो और इस हस्ताक्षर अभियान का हिस्सा बने। बता दें कि गूगल और मेटा जैसी कंपनियों ने कर्मचारी अब भी घर से ही काम कर रहे हैं। पहले एप्पल भी यही सुविधा थी लेकिन अब कंपनी ने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया है।

इसे भी पढ़ें
5G के आने से नौकरियों में भी बहार, टेलीकॉम में जॉब्स के कई ऑफर्स, कंपनियों ने शुरू की हायरिंग

वर्क फ्रॉम होम Vs ऑफिस कल्चर: जानें कौन सी वर्किंग स्टाइल कंपनियों को आ रही पसंद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios