Asianet News HindiAsianet News Hindi

Agniveer Bharti Rally 2022 : बिहार में अग्निवीर भर्ती रैली आज से, इन डॉक्यूमेंट्स को न भूलें

अग्निवीर भर्ती रैली 8 जिलों के लिए आयोजित की जा रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए बिहार के इन जिलों से 60 हजार के करीब युवाओं ने ऑनलाइन आवेदन किया  है। रैली में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार अपने जरूरी डॉक्यूमेंट्स साथ रखें।

bihar agniveer bharti rally 2022 important documents list check here stb
Author
First Published Nov 17, 2022, 7:00 AM IST

करियर डेस्क : बिहार (Bihar) में अग्निवीर भर्ती रैली (Agniveer Bharti Rally 2022) का इंतजार आज खत्म होने जा रहा है। राज्य के अलग-अलग जिलों के लिए यह रैली आयोजित की जाएगी। जिसमें अग्निवीर बनने की योग्यता रखने वाले युवा शामिल हो सकेंगे। मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय की तरफ से जो शेड्यूल जारी किया गया है, उसके मुताबिक 8 जिलों के लिए यह भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इन जिलों में मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर और दरभंगा जिले शामिल हैं।

आज से अग्निवीर भर्ती रैली की शुरुआत
सेना की तरफ से जारी शेड्यूल के मुताबिक, आज से शुरू होने जा रही अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन 17 नवंबर से 26 नवंबर, 2022 तक चलेगी। इस भर्ती रैली में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले दौड़ में शामिल होना पड़ेगा। बता दें कि ये भर्तियां अग्निवीर के टेक्निकल श्रेणी के पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही हैं। इस भर्ती में करीब 60 हजार उम्मीदवार शामिल होने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 60 हजार के करीब उम्मीदवारों ने भर्ती रैली में शामिल होने के लिए आवेदन किया है। आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन संपन्न हुई है।

अग्निवीर भर्ती रैली में इन डॉक्यूमेंट्स के साथ आएं
अगर आप भी इस भर्ती रैली में शामिल होने जा रहे हैं तो आपको जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपने पास रखने होंगे। इसका एडमिट कार्ड पहले ही जारी हो चुका है। भर्ती में पहुंचने वाले युवाओं के पास एडमिट कार्ड के साथ एफिडेविड, कक्षा 10वीं, 12वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट, चरित्र प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (अगर लागू हो), कोई वैलिड फोटो पहचान पत्र, अविवाहित प्रमाण पत्र और खेल कूद का प्रमाण पत्र होना चाहिए। बिना इन डॉक्यूमेंट्स के रैली में शामिल नहीं हो सकेंगे।

इसे भी पढ़ें
अब इस देश की सेना में भी शामिल हो सकेंगे भारत के NRI युवा ! पढ़ें पूरी खबर

SSC CHSL 2022 : एक गलती और 7 साल नहीं दे पाएंगे एग्जाम, जान लें सबसे अहम जानकारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios