Asianet News HindiAsianet News Hindi

CG TET 2022 : छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा का आवेदन शुरू, जानें कब होंगे एग्जाम

छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। एग्जाम की तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

Chhattisgarh CG TET 2022 online application exam date schedule at vyapam.cgstate.gov.in stb
Author
Raipur, First Published Aug 24, 2022, 4:10 PM IST

करियर डेस्क  : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) का राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। राज्य में शिक्षक पात्रता परीक्षा (CG TET 2022) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जिन्हें काफी समय से इस वैकेंसी का इंतजार था, वे फटाफट आवेदन फॉर्म कंप्लीट कर लें। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाना होगा। यह प्रक्रिया ऑनलाइन ही संपन्न होगी। वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन की आखिरी तारीख 6 सितंबर, 2022 है।  

CG TET 2022 Admit Card Date
आवेदन की आखिरी तारीख के बाद उम्मीदवारों को करेक्शन का मौका दिया जाएगा। 7 से 9 सितंबर, 2022 तक उम्मीदवार अफने आवेदन फॉर्म को सुधार सकते हैं। इसके बाद 12 सितंबर, 2022 को परीक्षा का एडमिट कार्ड  जारी किया जाएगा। प्रदेश के 28 जिला मुख्यालयों में इस परीक्षा का केंद्र बनाया जाएगा। 

CG TET 2022 Exam Date, यहां देखें एग्जाम का शेड्यूल
नोटिफिकेशन के मुताबिक, सीजी टीईटी की परीक्षा का आयोजन अगले महीने 18 सितंबर, 2022 से की जाएगी। पेपर दो शिफ्ट में आयोजित होगी। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से 12:15 बजे तक होगी। वहीं, दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:45 तक चलेगी। इससे संबंधित ज्यादा डिटेल के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट विजट कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ के छात्रों की नहीं लगेगी फीस
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि इस परीक्षा में आवेदन के लिए छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों का आवेदन शुल्क नहीं लगेगा। बजट के दौरान सीएम ने यह घोषणा की थी। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से पहली से 8वीं तक पढ़ाने के लिए पात्रता प्रदान की जाएगी। पहली से 5वी तक पढ़ाने के लिए उम्मीदवारों को पेपर -1 और 6वीं से 8वीं के लिए पेपर-2 देना होगा।

इसे भी पढ़ें
DRDO Vacancy 2022: डीआरडीओ में सरकारी नौकरी का गोल्डन चांस, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई

27 सितंबर से UPPCS मेंस एग्जाम : दो शिफ्ट में होगी परीक्षा, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios