Asianet News HindiAsianet News Hindi

DRDO Vacancy 2022: डीआरडीओ में सरकारी नौकरी का गोल्डन चांस, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई

अगर आप 10वीं पास हैं तो आपके पास डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन यानी डीआरडीओ में जॉब करने का शानदार मौका है। लिखित परीक्षा के आधार पर चयन होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं।

DRDO Vacancy 2022 Sarkari Naukri for 10th pass check details drdo.gov.in stb
Author
New Delhi, First Published Aug 24, 2022, 10:40 AM IST

करियर डेस्क : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में शानदार मौका आने वाला है। सेंटर फॉर पर्सनेल टैलेंट मैनेजमेंट (CEPTAM) जल्द ही कई पदों की भर्तियां करने जा रहे है। ये भर्तियां डिफेंस रिसर्च टेक्निकल कैडर के तहत होंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (एसटीए-बी) और टेक्निशियन-ए (टेक-ए) के पद भरे जाएंगे। जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in पर इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा। 

कौन कर सकता है आवेदन
ये भर्तियां सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (एसटीए-बी) और टेक्निशियन-ए (टेक-ए) के पदों पर की जाएंगी। उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए। सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (Senior Technical Assistant) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री, इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस या इन सब्जेक्ट्स में डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं, टेकनीशियन ए के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास हों या फिर इसके समकक्ष किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से उनके पास आईटीआई का सर्टिफेकेट हो।

सेलेक्शन प्रॉसेस
आवेदन प्रक्रिया के बाद लिखित परीक्षा के आधार पर सेलेक्शन होगा।  इसके बाद  CEPTAM द्वारा प्रयोगशालाओं, प्रतिष्ठानों में संबंधित नियुक्ति प्राधिकारियों की तरफ से दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा और नियुक्ति औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा।

कितनी होगी सैलरी
सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट- 7वें वेतनमान पे मैट्रिक्स लेवल 6 के अनुसार हर महीने 35,400 से 1,12,400 रुपए की सैलरी, अन्य भत्ते और लाभ सहित
टेक्नीशियन ए - 7वें वेतनमान पे मैट्रिक्स लेवल 2 के अनुसार, प्रतिमाह 19,900 से 63,200 रुपए की सैलरी

इसे भी पढ़ें
ISRO में सरकारी नौकरी का मौका: 40 साल तक कर सकते हैं आवेदन, 1.50 लाख से ज्यादा होगी सैलरी

बिना परीक्षा बैंक में पाएं नौकरी : PNB में मैनेजर बनने का चांस, जानें सेलेक्शन प्रॉसेस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios