Asianet News Hindi

तीसरी लहर की आशंका: अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, प्राइवेट संस्थान नहीं बढ़ा सकते फीस

स्कूल खोलने को लेकर निर्णय बाद में किया जाएगा कि स्कूल कब खोंले,सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्राइवेट संस्थान इस साल फीस में वृद्धि नहीं कर सकते हैं। 

Cm Shivraj Sinh said tuition fees in schools will not increase this academic session pwa
Author
Bhopal, First Published Jul 6, 2021, 11:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के एक फैसले से पैरेंट्स को बड़ी राहत मिली है। करोनो वायरस की समीक्षा बैठक करते हए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिला कलेक्टर को आदेश दिया है कि कि इस एकेडमिक सेशन में प्राइवेट स्कूलों के द्वारा फीस में वृद्धि नहीं की जाएगी। स्कूल कब खुलेंगे इसे लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। 

क्या आदेश दिए
सीएम ने कहा- प्राइवेट शिक्षण संस्थाएं ट्यूशन फीस के अलावा अन्य कोई फीस नहीं ले सकेंगी। ट्यूशन फीस भी पिछले वर्ष के अनुसार रहेगी, इसे बढ़ाया नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि क्लेक्टर अपने जिलों में यह सुनिश्चित करें की स्कूल फीस में किसी भी तरह की वृद्धि नहीं की जाए।

अभी नहीं खुलेंगे स्कूल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे। तीसरी लहर नहीं आने पर ही स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा। बच्चों की सुरक्षा के कारण फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे। स्कूल खोलने को लेकर निर्णय बाद में किया जाएगा कि स्कूल कब खोंले।

तीसरी लहर रोकने के लिए तेजी से हों काम
सीएम ने कहा- प्रदेश में तीसरी लहर को रोकने की तैयारियों के साथ ही रोजगारमूलक कार्यों को तेजी से चालू किया जाए। तीसरी लहर की व्यवस्थाओं के साथ ही, अर्थ-व्यवस्था को सुधारने तथा कोरोना के प्रति जनता को जागरूक करने में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह प्रशासन के साथ सक्रिय रूप से कार्य करें। हमें अच्छी तरह समझ लेना होगा कि बिना मास्क के घूमना अर्थात तीसरी लहर को आमंत्रित करना है।

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हर जिले में सुनिश्चित किया जाए। मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है। यहां के क्राइसिस मैनेजमेंट समूह पूरे देश में मॉडल बनकर उभरे हैं। जन-सहयोग के इस मध्यप्रदेश मॉडल पर कार्य करते हुए प्रदेश में तीसरी लहर के प्रभाव को खत्म कर देना है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios