Asianet News HindiAsianet News Hindi

Delhi School Reopening: कोरोना को मात देकर फिर स्कूल चले हम, इन छात्रों के लिए विशेष प्रावधान

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘1 नवंबर से दिल्ली में सभी स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी। एक्सपर्ट ने सुझाव दिया कि किसी भी पैरेंट्स को अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।

Covid 19, all schools and educational institutes in Delhi will open for all classes from 1st Nov
Author
New Delhi, First Published Oct 27, 2021, 3:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. कोरोना महामरी (Covid 19) के कम होते मामलों के बीच देश की राजधानी दिल्ली में छात्रों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली में सभी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया गया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia) ने घोषणा की है कि राष्ट्रीय राजधानी के सभी क्लास के सभी स्कूल 1 नवंबर से फिर से खोल दिये जाएंगे।

क्या कहा मनीष सिसोदिया ने 
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘1 नवंबर से दिल्ली में सभी स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी। एक्सपर्ट ने सुझाव दिया कि किसी भी पैरेंट्स को अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। सभी स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कक्षाओं में अधिकतम 50% क्षमता की मौजूदगी हो।

 

स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों के लिए होंगे अलग से प्रावधान
मनीष सिसोदिया ने बताया कि इसके अलावा सरकार ने यह भी तय किया है कि कोई भी स्कूल बच्चों को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं कर सकता है। अभी भी पेरेंट्स की अनुमति के साथ ही स्कूल भेज सकेंगे। इसके अलावा स्कूल ये सुनिश्चित करेंगे कि पढ़ाई ऑफलाइन और ऑनलाइन चले। सभी स्कूलों को यह सुनिश्चित करना है कि क्लास हाइब्रिड मोड पर 50 फीसदी क्षमता के साथ चलें।

इसे भी पढ़ें-  CAT-2021: ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड, IIM में एडमिशन के लिए 28 नवंबर को होगी परीक्षा

दिल्ली में कोरोना केस की स्थिति
दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 41 नए केस दर्ज किए गए हैं। कोरोना संक्रमण से लगातार चौथे दिन एक भी मौत नहीं हुई। दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण 25,091 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि राज्य में कोरोना संक्रमण दर 0.08 फीसदी है। दिल्‍ली में एक्टिव मरीजों की संख्या भी लगातार कम हो रही है। राजधानी में मरीजों की एक्टिव संख्या 323 है।

इसे भी पढ़ें- ICSI CSEET 2021: 13 नवंबर को होगी परीक्षा, जानें कैसा है पैटर्न कब आएगा एडमिट कार्ड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios