Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार बोर्ड के छात्र ध्यान दें : 22 अगस्त तक पूरा करना होगा ये काम, जल्दी करें

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की अगले साल होने वाली बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे छात्र अगर आखिरी तारीख तक बोर्ड के निर्देश का पालन नहीं करते हैं, तो उन्हें फिर से कोई चांस नहीं मिलेगा। ऐसे छात्रों का रजिस्ट्रेशन कार्ड भी बोर्ड जारी नहीं करेगा।

Education News bseb bihar board extended Correction date in dummy admit card stb
Author
Patna, First Published Aug 19, 2022, 1:38 PM IST

करियर डेस्क : बिहार बोर्ड (BSEB) के छात्रों के लिए जरुरी खबर सामने आ रही है। जो भी छात्र स्टेट बोर्ड की 10वीं-12वीं की कक्षाओं में पढ़ रहे हैं उनको बता दें कि बोर्ड ने डमी रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार का एक और मौका दिया है। अब स्टूडेंट्स 22 अगस्त, 2022 तक अपने फॉर्म में करेक्शन कर सकेंगे। दरअसल, अगले साल यानी 2023 में बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने जा रहे इंटरमीडिएट और मैट्रिक के छात्रों के लिए बोर्ड की तरफ से डमी रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी किया  गया था। इसमें सुधार की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। जो भी छात्र डमी फॉर्म में कुछ भी करेक्शन करना चाहते हैं, उनके पास एक और मौका है।

22 अगस्त तक आवेदन फॉर्म में करें सुधार
बिहार बोर्ड की तरफ से राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेज के प्रशासन को इसकी जानकारी दी गी है कि जो भी छात्र आवेदन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं वे 22 अगस्त, 2022 तक बिना देर किए सुधार कर लें, क्योंकि इसके बाद बोर्ड फॉर्म में सुधार का कोई मौका नहीं देगा यानी तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। छात्र अपने डमी आवेदन फॉर्म में अपना नाम, गार्जियन के नाम, फोटो, जेंडर, जाति, डेट ऑफ बर्थ और अन्य गलतियों को सुधार सकते हैं। अगर उन्हें किसी तरह की समस्या आती है तो वे अपने विद्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

कब तक जमा कर सकेंगे आवेदन शुल्क
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से ये भी जानकारी दी गई है कि कई छात्र-छात्राएं ऐसी भी हैं, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन फॉर्म तो भरा है लेकिन उसका शुल्क जमा नहीं  किया है। ऐसे स्टूडेंट्स 25 अगस्त, 2022 तक अपना रजिस्ट्रेशन फीस जमा कर दें। बोर्ड की तरफ से यह भी कहा गया है कि अगर तय समय पर शुल्क जमा नहीं किया गया तो ऐसे छात्रों का रजिस्ट्रेशन कार्ड बोर्ड की तरफ से जारी नहीं की जाएगी।

इसे भी पढ़ें
बिहार बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर के लिए छात्रों ने अपनाए गजब तरीके, I Love U से लेकर बहुत कुछ, हदें की पार

Bihar Board का सबसे बदनाम किस्सा : जब 101 फिल्मी गाने, तुलसीदास प्रणाम जैसे शब्द लिख टॉप कर गई थी वो लड़की

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios