Asianet News HindiAsianet News Hindi

IGNOU Admission 2022: इग्नू जुलाई सत्र में रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ी, चूक गए हैं तो कंप्लीट कर लें फॉर्म

इग्नू जुलाई सत्र के रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। यूजी-पीजी प्रोग्राम में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार जो अब तक आवेदन नहीं कर सके हैं। वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लें।

 

Education News IGNOU July Admission 2022 registration date extended check latest updates stb
Author
First Published Nov 1, 2022, 6:35 PM IST

करियर डेस्क : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) में जुलाई सत्र 2022 में एडमिशन (IGNOU July Admission 2022) लेना चाहते हैं और रजिस्ट्रेशन से चूक गए हैं तो आपके लिए एक और मौका है। विश्वविद्यालय ने ऐसे छात्रों को एक और मौका दिया है। आवेदन की प्रक्रिया की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। अब स्टूडेंट्स 7 नवंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in या फिर ignouiop.samarth.edu.in पर जाना होगा। बता दें कि इससे पहले तक जुलाई सत्र 2022 के रजिस्ट्रेशन की तारीख 31 अक्टूबर, 2022 ही थी।

रजिस्ट्रेशन में जरूरी डॉक्यूमेंट्स
इग्नू जुलाई सत्र 2022 में रजिस्ट्रेशन कराने के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन और ओडीएल दोनों ही मोड में आवेदन कर सकते हैं। यूजी, पीजी प्रोग्राम्स के लिए रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट पर ही करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए फोटो, सिग्नेचर, एज सर्टिफिकेट, एजुकेशन क्वालिफिकेशन, एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट की आवश्यकता पड़ेगी। 

IGNOU July Admission 2022 Registration Process

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.
  • July Admission 2022 Registration लिंक पर क्लिक करें.
  • अब अपनी डिटेल्स भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • अपना आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें और इसका एक प्रिंटआउट रख लें.

दिसंबर टर्म फॉर्म की तारीख भी बढ़ी
इधर, विश्वविद्यालय ने दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE 2022) के फॉर्म जमा करने की तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है। सभी उम्मीदवार अब 10 नवंबर, 2022 तक अपना ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। इससे पहले तक आवेदन की प्रक्रिया 31 अक्टूबर, 2022 को ही बंद होनी थी लेकिन इग्नू ने इसे बढ़ाने का फैसला किया है। अब इग्नू दिसंबर टीईई 2022 का आयोजन 2 दिसंबर, 2022 से 5 जनवरी, 2023 तक होगा। उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें
JEE Main 2023 : नवंबर में इस दिन से शुरू होगा जेईई मेन का रजिस्ट्रेशन, यहां देखें डेट

SSC CGL Exam 2022 : आ गई एसएससी सीजीएल टियर-1 की परीक्षा की तारीख, यहां देखें


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios