Asianet News HindiAsianet News Hindi

Government Job Alert: गुजरात सरकार 3300 शिक्षक पदों पर निकालने वाली है भर्तियां, जल्द शुरू होगी प्रोसेस

Gujarat Teachers Recruitment 2022: गुजरात सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही सरकारी प्राथमिक स्कूलों में करीब 3300 शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने वाली है।

Government Job Alert: Gujarat Government to recruit 3300 primary school teachers dva
Author
New Delhi, First Published Jan 12, 2022, 8:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क : सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए गुजरात (Gujarat) सरकार सुनहरा मौका लेकर आई है। इसमें 3300 शिक्षकों (Teachers Recruitment 2022) या  विद्या सहायकों के पदों पर भर्तियां की जाएगी। गुजरात सरकार के मंत्री ने मंगलवार को घोषणा की, कि वह इसके लिए जल्दी प्रक्रिया शुरू करने वाले हैं। बता दें कि यह घोषणा उन हजारों युवाओं के लिए राहत की बात है जो पिछले कुछ समय से भर्ती का इंतजार कर रहे थे और पिछले एक साल के दौरान इस संबंध में सरकार को ज्ञापन भी दिया था। आइए आपको बताते हैं, इस जॉब की डीटेल्स...

जॉब डीटेल्स 
इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए पहली से पांचवीं कक्षा के लिए 1,300 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। वहीं, छठी से आठवीं कक्षा के लिए लगभग 2,000 शिक्षकों को लिया जाएगा। गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने कहा कि जिन्होंने पूर्व में पात्रता परीक्षा पास कर ली है, उन्हें भर्ती के लिए माना जाएगा, क्योंकि इस संबंध में विस्तार पहले ही दिया जा चुका है। 

पहले दिया था आश्वासन
बता दें कि इससे पहले विद्या सहायकों या प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की भर्ती की औपचारिक घोषणा पिछले साल मार्च में राज्य की भाजपा सरकार ने की थी, जब भूपेंद्रसिंह चुडासमा शिक्षा मंत्री थे। शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने बताया कि, उस समय चीजें आगे नहीं बढ़ीं, क्योंकि केंद्र ने राज्य सरकारों से विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षण कोटा वर्तमान 3 प्रतिशत से बढ़ाकर 4 प्रतिशत करने के लिए कहा था।

वाघानी ने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा कि, "कुछ प्रशासनिक प्रक्रियाओं के कारण इस मामले में देरी हुई। कोटा बढ़ाने के केंद्र के निर्देश के बाद, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग और मेरे विभाग ने हाल ही में सभी औपचारिकताएं पूरी कीं, और अब हम जल्द ही लगभग 3300 प्राथमिक विद्यालय शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करेंगे।

ये भी पढ़ें- Swami Vivekananda's birth anniversary: हर छात्र को स्वामी विवेकानंद से सीखनी चाहिए ये 8 बातें

खुशखबरी: इस राज्य सरकार ने निकाली 32 हजार शिक्षकों की भर्ती, जानिए कैसे करें आवदेन..जारी हुआ नोटिफिकेशन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios