Asianet News HindiAsianet News Hindi

IIT Kanpur Recruitment 2021: कई पोस्टों पर निकलीं वैकेंसी, 16 नवंबर तक ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

 जिन कैंडिडेट्स को इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना है वो आईआईटी कानपुर की ऑफिशियल वेबसाइट- iitk.ac.in पर विजिट करके नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

IIT Kanpur recruitment 2021, vacancy for 94 posts open
Author
Kanpur, First Published Oct 29, 2021, 12:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) में  जॉब करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) कानपुर (Kanpur) में ग्रुप A, B और C के पोस्ट के लिए भर्ती निकली हुई है। नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 95 पोस्ट पर वैकेंसी निकली हुई है। जिन कैंडिडेट्स को इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना है वो आईआईटी कानपुर की ऑफिशियल वेबसाइट- iitk.ac.in पर विजिट करके नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- UPPCS में दूसरी रैंक हासिल करने वाली शिवाक्षी दीक्षित ने UPSC 2020 में हासिल किया 64 रैंक, अब बनेंगी IAS

इन पोस्टों के लिए निकली हैं पोस्ट
इन पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैडिंडेट्स को 16 नवंबर 2021 तक का समय दिया गया है। इन पोस्ट को लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन भर्ती परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। जूनियर टेक्नीशियन, जूनियर टेक्निकल सुपरिंटेंडेंट, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, हिंदी ऑफिसर, स्टूडेंट्स काउंसलर, जूनियर असिस्टेंट, फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर, ड्राइवर जैसे पोस्ट पर वैकेंसी निकली हुई हैं। 

किस पोस्ट के लिए कितनी भर्ती
डिप्टी रजिस्ट्रार- 3 पोस्ट
असिस्टेंट रजिस्ट्रार- 9 पोस्ट
हिंदी ऑफिसर- 1 पोस्ट
स्टूडेंट्स काउंसलर- 1 पोस्ट
जूनियर टेक्निकल सुपरिटेंडेंट- 13 पोस्ट
जूनियर सुपरिटेंडेंट- 15 पोस्ट
फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर- 4 पोस्ट
जूनियर टेक्निशियन- 17 पोस्ट
जूनियर असिस्टेंट- 31 पोस्ट
ड्राइवर- 1 पोस्ट

कौन कर सकता है अप्लाई
जूनियर टेक्निकल सुपरिटेंडेंट पोस्ट के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी या हिंदी से मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। जिन कैंडिडेट्स के पास हिंदी से अंग्रेजी में ट्रांसलेशन या अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद करने की डिग्री या डिप्लोमा हो।

इसे भी पढ़ें- UPSC 2020 टॉपर स्पीकः देश की ग्रोथ स्टोरी में रोल प्ले करना चाहते हैं तो बेस्ट प्लेटफॉर्म है सिविल सर्विस

कैसे करें अप्लाई
अप्लाई करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ना होगा। 16 नवंबर 2021 के बीच अप्लाई कर सकते सकते हैं। जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदकों को ग्रुप A के लिए 500 रुपये फीस देनी होगी। जबकि ग्रुप B और ग्रुप C के लिए 250 रुपये देना होगा। महिला सहित एससी, एसटी, दिव्यांग कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए नि:शुल्क हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios