Asianet News HindiAsianet News Hindi

ISC Class 12 Exam: 12वीं क्लास के इस सब्जेक्ट की परीक्षा हुई स्थगित, अब 12 दिसंबर को होगा पेपर

बोर्ड द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार, आईसीएसई, आईएससी सेमेस्टर-1 एग्जाम 15 नवंबर 2021 से शुरू है। आईसीएसई एग्जाम 06 दिसंबर तक चलेंगे जबकि आईएससी एग्जाम 16 दिसंबर को खत्म होंगे।

ISC Class 12 Mathematics Exam Postponed Now To Be Held On December 12 pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 28, 2021, 6:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) कक्षा 12वीं के इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) की परीक्षा आयोजित करता है। ISC ने गणित की परीक्षा स्थगित कर दी थी। बोर्ड ने अपने आधिकारिक नोटिस जारी कर इस बात की जानकारी दी है। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा पहले 29 नवंबर को आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब इसे किसी कारण 12 दिसंबर को दोपहर 2 बजे के लिए टाल दिया गया है।

नोटिस के मुताबिक, आईएससी वर्ष 2021- 2022 सेमेस्टर 1 गणित परीक्षा सोमवार, 29 नवंबर, 2021 को दोपहर 2.00 बजे के लिए निर्धारित की गई थी जिसे किसी कारण स्थगित कर दी गई है अब ये परीक्षा रविवार, 12 दिसंबर, 2021 को दोपहर 2.00 बजे आयोजित की जाएगी।

बोर्ड द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार, आईसीएसई, आईएससी सेमेस्टर-1 एग्जाम 15 नवंबर 2021 से शुरू है। आईसीएसई एग्जाम 06 दिसंबर तक चलेंगे जबकि आईएससी एग्जाम 16 दिसंबर को खत्म होंगे। हालांकि गणित की परीक्षा की तारीख को 29 नवंबर से 12 दिसंबर कर दिया गया है। बोर्ड के आदेश के मुताबिक परीक्षा कार्यक्रम को पुनर्निर्धारित किया गया है। अब गणित विषय की परीक्षा रसायन विज्ञान सिद्धांत परीक्षा से एक दिन पहले 12 दिसंबर को दोपहर 2 बजे से होगी।

इसके साथ ही सभी स्कूल संचालकों को बैंक की अभिरक्षा में रखे गए गणित के प्रश्न पत्र का इस्तेमाल 12 दिसंबर की परीक्षा में नहीं करने का निर्देश दिया गया है। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि सभी स्कूल संचालक बैंक में रखे गए गणित के सवालों के पैकेट को निकाल कर उसे कोरियर के माध्यम से बोर्ड के हैदराबाद दफ्तर भिजवाएंगे।

इसे भी पढ़ें-  HPPSC: लेबर वेलफेयर ऑफिसर की पोस्ट पर निकली वैकेंसी, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

UP News: UP-TET परीक्षा की गई रद्द, एग्जाम शुरू होने से पहले पर्चा वायरल

Punjab Police: कांस्टेबल पोस्ट की भर्ती परीक्षा के लिए रिजल्ट जारी, जानें कब होगा डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios