Asianet News HindiAsianet News Hindi

MPSC: 210 पोस्ट के लिए 2.5 लाख कैंडिडेट्स ने किया अप्लाई, महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन ने निकाली थी वैकेंसी

परीक्षा राज्य भर के 37 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।  इस परीक्षा में ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 25 अक्टूबर, 2021 तक का समय दिया गया था। 

job alert government job MPSC State Service Exam 2021 Over 2.5 lakh applications registered for Maharashtra state service exam pwt
Author
Mumbai, First Published Nov 21, 2021, 8:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन (MPSC) की ओर से स्टेट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा ( State Service Exam 2021) के लिए करीब 2.5 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया है।  कमीशन की ओर से इस संबंध में एक नोटिस जारी की गई है। इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों की कुल 210 रिक्तियां भरी जानी हैं।  महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, डिप्टी जिला मजिस्ट्रेट ग्रुप ए, पुलिस उपाधीक्षक या सहायक पुलिस आयुक्त – ग्रुप ए, सहायक राज्य कर आयुक्त, खंड विकास अधिकारी या समकक्ष पद, सहायक निदेशक, महाराष्ट्र वित्त और लेखा सेवा, उद्योग उप निदेशक तकनीकी और कई अन्य पद भरे जाएंगे।


परीक्षा राज्य भर के 37 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।  इस परीक्षा में ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 25 अक्टूबर, 2021 तक का समय दिया गया था।  राज्य सेवा पूर्व परीक्षा 2021 का विज्ञापन आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित किया गया था। प्री-परीक्षा 2 जनवरी, 2022 को और मुख्य परीक्षा 7, 8 और 9 मई, 2022 को होगी। रिपोर्ट के अनुसार, 2018 से विभिन्न राज्य सरकार के विभागों में कम से कम 15,000 पद खाली हैं। पिछले कई महीनों से उम्मीदवार इस परीक्षा को आयोजित करने और रिक्त पदों को भरने की मांग कर रहे हैं। छात्र पिछले दो साल से एमपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।


क्या है चयन प्रक्रिया
कैंडिडेट्स का सिलेक्शन प्रारंभिक परीक्षा (Prelims Exam MPSC), मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू (MPSC Interview) के जरिए किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे। वहीं मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।  प्रारंभिक परीक्षा (Prelims Exam) 400 नंबरों की होगी।

इसे भी पढ़ें- 

 IIT Madras Jobs: पीएचडी होल्डर कैंडिडेट्स के लिए गोल्डन चांस, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निकली भर्तियां

IBPS Admit Card 2021: PO भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, 4135 पोस्ट पर की जाएगी भर्ती

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios