Asianet News HindiAsianet News Hindi

DRDO में जॉब का मौका : इंटरव्यू के आधार पर होगा सेलेक्शन, शानदार होगी सैलरी, यहां देखें हर डिटेल

गेट के स्कोर, लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन होगा। डीआरडीओ के पद लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू में मिले नंबर के आधार पर होगा। 80 प्रतिशत नंबर रिटेन और 20 प्रतिशत इंटरव्यू से लिया जाएगा।

Jobs Alerts Job News in DRDO Defence Research and Development Organisation  stb
Author
New Delhi, First Published Jun 30, 2022, 11:05 AM IST

करियर : अगर आप डिफेंस सेक्टर में जॉब तलाश रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। स्टूडेंट्स रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में नौकरी कर सकते हैं। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर ही सेलेक्शन होगा। कुल 630 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। ग्रेजुएट इंजीनियर्स और साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट कर चुके स्टूडेंट्स इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। किसी भी तरह की जानकारी के लिए DRDO की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यहां कर सकते हैं अप्लाई
DRDO के डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एवं टेक्नोलॉजी (DST) और एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी (ADA) के लिए यह वैकेंसी निकाली गई है। साइंटिस्ट बी और इंजीनियर बी पदों पर भर्ती की जाएगी। इस पद के लिए हर महीने की सैलरी 56,100 रुपए होगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया लिंक एक्टिवेट होने के 21 दिन बाद तक चलेगी।

कुल पद और आवेदन फीस
DRDO की तरफ से जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसके मुताबिक यह भर्ती कुल 630 पदों के लिए है। इसमें 579 पद डीआडीओ में, 43 पद एडीए के लिए और 8 पद डीएसटी में है। इसके जरिए 587 पद साइंटिस्ट 'बी' के और  43 इंजीनियर 'बी' के लिए हैं। सामान्य वर्ग, EWS और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है। फॉर्म और फीस ऑनलाइन सबमिट होगा।

कौन कर सकता है आवेदन 
इस पद के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास इंजीनियरिंग संबंधित ट्रेड में फर्स्ट क्लास बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही संबंधित विषय में गेट परीक्षा पास होनी चाहिए। अगर किसी के पास IIT या फिर NIT से डिग्री है तो उनके एग्रीगेट मार्क्स 80 प्रतिशत होने चाहिए। जहां तक सेलेक्शन प्रॉसेस की बात है तो गेट के स्कोर, लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन होगा। डीआरडीओ के पद लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू में मिले नंबर के आधार पर होगा। 80 प्रतिशत नंबर रिटेन और 20 प्रतिशत इंटरव्यू से लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें
UPSSSC PET EXAM 2022: यहां देखें प्राइमरी एलिजिबिलिटी टेस्ट का पूरा सेलेबस, समझिए क्या है एग्जाम

महाराष्ट्र में सरकारी नौकरी का मौका : MPSC ने निकाली बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट पास जल्द करें अप्लाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios