Asianet News HindiAsianet News Hindi

Scholarship 2022: स्टूडेंट्स के लिए LIC की शानदार स्कॉलरशिप स्कीम, जानें किसे मिलेगा फायदा

भारतीय जीवन बीमा निगम का प्रमोटेड संगठन एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड है। यह संगठन कई सामाजिक कल्याण कार्यक्रम चला रहा है। इसमें शिक्षा को लेकर भी कई तरह की पहल है। यह स्कॉलरशिप भारत के उन छात्रों के लिए है जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं।

LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022 know eligibility and all details at www.b4s.in stb
Author
First Published Oct 25, 2022, 3:39 PM IST

करियर डेस्क : पैसों की वजह से अगर आगे की पढ़ाई करने में परेशानी आ रही है तो ऐसे छात्रों के लिए LIC (Life Insurance Corporation of India) शानदार स्कॉलरशिप स्कीम (Scholarship 2022) लेकर आया है। आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के करियर (Career) के लिए यह काफी मददगार साबित हो सकता है। एलआईसी एचएफएल विद्याधन छात्रवृत्ति (LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022) आपके फ्यूचर को बेहतरीन बना सकता है। अगर आपका जानने वाला कोई बच्चा या छात्र आर्थिक वजह से पढ़ाई नहीं कर पा रहे तो उसे इस स्कॉलरशिप योजना की जानकारी अवश्य दें। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) ने बड़ी पहल करते हुए यह स्कीम लेकर आया है। आइए जानते हैं इस स्कॉलरशिप का फायदा कौन से छात्र उठा सकते हैं।

LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022 
एलआईसी की इस स्कॉलरशिप का उद्देश्य ऐसे छात्रों को मजबूत बनाना है, जो आर्थिक कारणों से आगे की पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं और 10वीं क्लास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक की पढ़ाई कर रहे हैं।  इसके तहत स्टूडेंट्स को उनकी पढ़ाई के आधार पर हर साल 20 हजार रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी। यह वित्तीय सहायता दो साल के लिए होगी। 

LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022 Eligibility
ऐसे छात्र जो एकेडमिक ईयर 2022-23 में पीजी की पढ़ाई कर रहे हैं और पिछली परीक्षा में 60 प्रतिशत से ज्यादा मार्क्स हैं वे इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए एलिजिबल हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 3 लाख 60 हजार रुपए से ज्यादा न हो। सिर्फ भारतीय छात्र ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

How To Apply LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022 
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वेर 31 अक्टूबर या उससे पहले तक आवेदन कर सकते हैं। सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। छात्र डायरेक्ट लिंक www.b4s.in/it/LHVP2 पर जाकर भी अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें
Study Abroad: इस देश में होती है सबसे सस्ती पढ़ाई, विदेश में स्टडी के लिए सबसे बेस्ट

विदेश में करनी है पढ़ाई या पाना है जॉब.. IELTS जरूरी, जानें एग्जाम पैटर्न और सेलेक्शन प्रॉसेस


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios