Asianet News HindiAsianet News Hindi

Sarkari Naukri 2022: लेबर डिपार्टमेंट में बिना परीक्षा नौकरी का गोल्डन चांस, आज से आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो श्रम विभाग में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत आज से हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 11 सितंबर, 2022 तक अपना आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भर सकते हैं। 

Madhya Pradesh Sarkari Naukri MPPSC Recruitment 2022 govt jobs in labor department mppsc.mp.gov.in stb
Author
Bhopal, First Published Aug 12, 2022, 7:00 AM IST

करियर डेस्क :  सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे हैं तो आपके पास बिना परीक्षा जॉब पाने का गोल्डन चांस है। मध्यप्रदेश श्रम विभाग में कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की तरफ से निकाली गई इस भर्ती के जरिए इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर और असिस्टेंट सर्जन के पद भरे जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया की शुरुआज आज से हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इस परीक्षा से जुड़े नोटिफिकेश भी वेबसाइट पर ही उपलब्ध हैं। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार इसे पढ़ सकते हैं।

कितनी वैकेंसी, क्या है लास्ट डेट
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 74 पद भरे जाएंगे। आवेदन की शुरुआत आज से यानी 12 अगस्त, 2022 से हो गई है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन की योग्यता रखते हैं, वे एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 11 सितंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। अनारक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं, आरक्षित श्रेणी से आने वाले कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए है। किसी भी तरह की जानकारी के लिए MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा
लेबर डिपार्टमेंट में होने वाली इस भर्ती प्रक्रिया में वे ही उम्मीदवार शामिल हो सकेंगे, जिनके पास MBBS की डिग्री या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया का रजिस्टर्ड होना चाहिए। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए। आरक्षित कैटेगरी से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है। उम्र की गणना 1 जनवरी, 2023 से होगी। 

इसे भी पढ़ें
Haryana CET 2022: 6 बार आवेदन की तारीख बढ़ी, 5 बार बदला एग्जाम डेट, आखिरकार 28,000 भर्ती का रास्ता साफ

MPPSC Exam Dates 2022: एमपी लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं की डेट जारी, यहां देखें एग्जाम शेड्यूल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios